खेतिया~ DIG व SP ने किया मप्र सीमाका अवलोकन,अन्य राज्यों से आए हुए मजदूरों को बस व पिकअप द्वारा किया रवाना~~

खेतिया से प्रमोद पंड्या~~

मध्य प्रदेश की सीमा पर बसे खेतिया में अन्य राज्यों से मजदूरों का आना निरंतर जारी है अन्य राज्यों से आए हुए मजदूरों को अनुविभागीय अधिकारी श्री शेर सिंह मुजाल्दे,तहसीलदारर श्री राकेश सस्ते, नायब तहसीलदार श्री जगन्नाथ वास्कले एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री ईश्वर महाले ने आज यहां से रवाना किया।
   पानसेमल  अनुविभागीय अधिकारी श्री मुजाल्दे जी के अनुसार विभिन्न राज्यों से आए हुए मजदूरों को आज मजदूर दिवस के दिन दो  सांदीपनि स्कूल खेतिया व गुरुकुल पब्लिक स्कूल खेतिया की  2बसों द्वारा तथा दो पिकअप एवं एक पिक अप में सामान रखकर के बुरहानपुर के 20 सुस्ती खेड़ा के 62 तथा चाचारिया के 16 मजदूरों को स्वास्थ्य परीक्षण कर रवाना किया। इसके उपरांत एसडीएम मुजाल्दे,तहसीलदार सस्ते  द्वारा नगर भ्रमण कर लॉक डॉउन में छूट में खुले बाजार का मुआयना किया,मध्य प्रदेश की सीमा बैरियर चौराहे का अवलोकन किया वहां अन्य राज्यों से छोटे-बड़े वाहनों से मजदूरों का आवागमन सुनिश्चित किया।
     आज मजदूर दिवस के दिन अन्य राज्यों से अपने घरों को लौटने वाले बहुत से मजदूर मध्य प्रदेश की सीमा खेतिया से होकर लगभग 450   मजदूर गुजरे वहां उपस्थित प्रशासन व पुलिस अधिकारियों की उपस्थिति में एवं चिकित्सकों डॉ ढोले व डॉ मोदी ने उनका स्वास्थ परीक्षण कर  रवाना किया है। आज दिन भर बैरियर पर मजदूरों का आवागमन चलता रहा है ।
शाम DIG श्री तिलकसिंह, पुलिस अधीक्षक श्री डी आर तेनिवार मप्र की सीमा पर पहुँचे, व अवलोकन किया,पुलिस अधीक्षक श्री तेनिवार जी ने वहाँ उपस्थित डॉ ढोले व कर्मचारियों से आनेवाले नागरिकों की जानकारी ली,व आवश्यक निर्देश भी दिए,इस दौरान SDOP श्री बघेल व नगर निरीक्षक राजेन्द्र इंगले भी उपस्थित थे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार खेतिया जन सहयोग से युवा मिशन द्वारा  मजदूरों को भोजन के पैकेट उपलब्ध कराए गए वहीं स्थानीय साई ट्रेवल्स की बसों द्वारा मध्य प्रदेश से सूरत भी मजदूर भेजे जा रहे हैं। आज मजदूर दिवस पर मजदूरों  भारी मन से अपने घरों की ओर लौट रहे जहां एक ओर काम छूटने का गम वही घर पहुंचने की खुशी भी मजदूरों में दिखाई दे रही थी ऐसो में ऐसे में खेतिया शहर के  बैरियर चौराहे पर उपस्थित प्रशासन के कर्मचारियों, समाजसेवियों व पत्रकारों ने उनका उत्साह बढ़ाया प्रसन्नता से उन्हें रवाना किया है।


Post A Comment:

0 comments: