*बड़ी खट्टाली ~लॉकडाउन खुलने के बाद फिर से शुरु हुई मध्य प्रदेश 12वीं की बोर्ड परीक्षा*~~

*छात्रों को सेनेटाइज व स्क्रीनिंग कर दिया प्रवेश*~~


बड़ी खट्टाली । लॉकडाउन के बाद 12वीं बोर्ड परीक्षा के बचे पेपर मंगलवार से शुरू हों चुके है। मंगलवार को सुबह की शिफ्ट में 9 से 12 के बीच छात्र केमिस्ट्री का पेपर दें चुके, वहीं दोपहर में 2 से 5 बजे के बीच भूगोल का पर्चा भी हल कर चुके। कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासकीय उच्चतर माध्यमिक विधालय बड़ी खट्टाली परीक्षा केंद्र पर विद्यार्थियों की मुख्य द्वार पर स्वास्थ्य विभाग खट्टाली के डॉ सरिता डोडवे द्वारा छात्रों की स्क्रीनिंग कराकर प्रवेश दिया गया तथा सैनिटाइजर, सहित मास्क पहनकर न आने वाले छात्रों के लिए मास्क के भी इंतजाम किए गए थे। साथ ही शिक्षकों को भी पूरी सतर्कता बरतते हुए देखा गया।

इस दौरान छात्रों ने शारीरिक दूरी का पालन भी किया। छात्रों को परीक्षा के पहले व बाद में भी स्कूल परिसर के अंदर या बाहर समूह बनाकर खड़े रहने नहीं दिया गया।

केंद्राध्यक्ष ने बताया कि कोरोना जैसी महामारी के बीच परीक्षा स्थगित कर दी गयी थी। जिसके बाद
माशिमं ने नोटिफिकेशन जारी कर परीक्षा लेने का निर्णय लिया। वही परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग पर खास जोर दिया गया, जिसमें छात्रों के बीच एक से डेढ़ मीटर की दूरी रखी गयी। रसायन प्रश्न-पत्र में सभी नियमित 47 छात्र उपस्थित रहे जबकि भूगोल के पर्चे में 31 छात्रों में से 30 छात्र उपस्थित रहे वही 1 छात्र अनुपस्थित था।


Post A Comment:

0 comments: