*अलीराजपुर~ मध्यप्रदेश कर्मचारी कांग्रेस संगठन के जिला अध्यक्ष शेलेन्द्र सिंह डावर ने शिक्षको की समस्याओं के लिए उठाई आवाज।*~~

*जल्द से जल्द शिक्षको की समस्याओं का होगा निराकरण मिला आश्वासन संगठन जिला अध्यक्ष शेलेन्द्र डावर।* ~~

*आजाद नगर से अरशद खान की रिपोर्ट*
*7024470973*~~

जिला अलीराजपुर सहायक आयुक्त मीना मण्डलोई की उपस्थिति में परामर्श दात्री बैठक का आयोजन हुआ।  मध्यप्रदेश कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह डावर ने कर्मचारियों के हित में समस्या से संबंधित जानकारी देते हुए कहा है कि वरिष्ठता सूची जिले से जो जारी हुई हैं ।उनमें विभिन्न प्रकार की विसंगतियाँ जैसे,  शैक्षणिक योग्यता, व्यावसायिक योग्यता डी. ऐड, बी. ऐड, कर्मचारियों के स्थान्तरण / मृत्यु  हो जाने के  बाद भी उसी  संस्था में नाम दिखाई दे रहा है।  जिसके कारण वरिष्ठता सूची पुनः  छःविकास खण्डों  से तैयार कर जारी की जाये। विकास खण्ड सोण्डवा के आठ अध्यापक संवर्ग के कर्मचारियों को क्रमोन्नति के वेतनमान का लंबित प्रकरण सहायक आयुक्त कार्यालय में लम्बित है। विकास खण्ड उदयगढ़ के अध्यापक संवर्ग को महा मई के वेतन का भुकतान नहीं हुवा, विकास खण्ड चंद्रशेखर आजाद नगर के अध्यापक संवर्ग के कर्मचारियों के मृत्यु उपरांत NPS की राशि हिम्मत सिंह चंगोड़, सावित्री साहू  का भुकतान नही हुवा। जिले अध्यक्ष के कहा है कि समस्त विभाग शिक्षा, स्वास्थ् ,राजस्व, कृषि विभाग, जल संसाधन, पशु चिकित्सा, पंचायत, खनिज, महिला बाल विभाग, लिपिकीयवर्ग एवं अन्य विभागों के अध्यक्ष होने के कारण में  ,चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी चंद्रशेखर आजाद नगर के कर्मचारियों के सम्बंध में पिछले पाँच महा से 23 कर्मचारी, और 11महा से 30 से अधिक कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला । अध्यक्ष ने सहायक आयुक्त से पूछा गया है कि विकास खण्ड जोबट, कट्ठीवाड़ा, एवं अन्य विकास खण्ड के कर्मचारियों को समय पर मिल रहा है लेकिन आजाद नगर में नही ऐसा क्यों?
सभी कार्य समय सीमा में निराकरण किया जाने की माँग की गई। परामर्श दात्री की बैठक में  आर. के. ऐस.तोमर, हेमंत सिसोदिया,राजेश आर वाघेला, अमरसिंह रावत,  खुमान सिंह चौहान, सागर सिंह निंगवाल, नवीन श्रीवास्तव, संतोष राठौड़, विकास वम्बोरकर, आदि संगठनो के सदस्य उपस्थित रहे।


Post A Comment:

0 comments: