*आलीराजपुर ~ग्राम बड़ी खट्टाली में मना विश्व योग दिवस*~~

बडी खट्टाली:- गांव के प्रबुद्ध जनों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए विश्व योग दिवस के अवसर पर योगाभ्यास प्रातः 7:00 बजे से 9:00 बजे तक योग प्रशिक्षक गोवर्धन राठौड़ के मार्गदर्शन में गांव के  युवाओं ,वरिष्ठ जनों एवं छात्र छात्राओं के उपस्थिति में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए करवाया गया।  ग्राम  मे इस साल कोरोना वायरस के चलते लोगों ने घर पर रहकर ही सोशल डिस्टेंसिंग के साथ योग किया।  इस साल कोरोनावायरस महामारी यानी कोविड 19 के चलते लोगों को योग करने का आव्हान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भी किया योग ही एक ऐसी क्रिया है  जो सेहत और स्वस्थ्य को बढ़ावा देगी।
                      योग प्रशिक्षक गोवर्धन राठौड़ ने बताया , योग को प्राचीन भारतीय कला का एक प्रतीक माना जाता है. भारतीय योग को जीवन में सकारात्मकता और ऊर्जावान बनाए रखने के लि‍ए महत्वपूर्ण मानते हैं. इस दिन को मनाने का उद्देश्य योग के प्रति लोगों में जागरुकता पैदा करने के साथ लोगों को तनावमुक्त करना भी है. योग, भारतीय ज्ञान की पांच हजार वर्ष पुरानी विरासत है, जिसके प्रणेता महर्षि पतंजलि को माना जाता है. योग साधना में जीवन शैली का पूर्ण सार समाहित किया गया है।
कार्यक्रम में उप सरपंच मदनलाल लड्डा मंडल अध्यक्ष मुकेश राठौड़ एवं भाजपा नेता ललित राठौर एवं अन्य कार्यकर्ता द्वारा एवं सामाजिक कार्यकर्ता व ग्रामीण के  वरिष्ठ जन व छात्र छात्राओ ने बड़े उत्साह से कार्यक्रम में भाग लिया कार्यक्रम का आभार  कैलाशचंद लढ्ढा  द्वारा किया गया।


Post A Comment:

0 comments: