*झाबुआ~जिला मुख्यालय पर जाते समय शासकीय कर्मचारी व बिजली बिल भरने जाते समय होते हैं गम्भीर हादसे* ~~

*हाइवे क्रमांक 39 रतलाम झाबुआ को जोड़ने वाली सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे बने...*~~

झाबुआ जिला ब्युरो दशरथ सिंह कट्ठा...9685952025 ~~

झाबुआ - मेघनगर से झाबुआ जिला मुख्यालय की और जाते समय शासकीय कर्मचारी व बिजली के बिल भरने जाते समय कई ग्राहक गम्भीर रूप से हादसे के शिकार हो जाते है ! हम बात कर रहे हाइवे क्रमांक 39 रतलाम को झाबुआ से जोड़ने वाले रोड़ की मेघनगर विधुत विभाग के सामने और वही नवीन बने मकानों के सामने नाली न होने से घरों का व बारिश का सारा पानी रोड़ पर ही बहता रहता हैं ! जिसकी वजह से हाइवे 39 पर बड़े-बड़े गड्ढे पड़ गए ! और गड्ढों में पानी भरा होने से वाहन चालक इनकी गहराई का अंदाजा नहीं लगा पाते जिसकी वजह से तेज रफ्तार से गुजरते वाले छोटे बड़े वाहनों के ड्राइवरो को अंदाज नहीँ रहता हैं कि गड्ढे छोटे हैं या बड़े हैं और वाहन अनियंत्रण हो जाते हैं ! वाहनों के गुल्ले और पट्‌टे भी टूट जाते हैं ! तो मोटरसाइकिल से आने जाने वाले तो गिर जाते और घायल होजाते हैं! कई लोग तो काल के मुंह मे भी समागये हैं ! लेकिन अब तो स्थिति और ज्यादा खराब हो गई है। क्यो की अभी बारिश का मौसम हैं....बारिश के मौसम में तो गड्ढे भरेहुए ही रहते हैं !जबकि  झाबुआ के अलावा गुजरात की और से आने वाले वाहन भी इसी रास्ते से गुजरते हैं। लिहाजा इस सड़क पर वाहनों का दबाव बना रहता है। बस, ट्राले, टैंकर और दो पहिया वाहनों का आवागमन दिनभर बना रहता है। विधुत विभाग के सामने व आसपास हो रहे गड्ढे जानलेवा साबित हो सकते हैं।

*मेघनगर झाबुआ जाने वाली सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हाे रहे हैं जबकी कई अधिकारी इस मार्ग से गुजरते हैं पर ध्यान नहीं दे रहे*

दिन में तो फिर भी वाहन चालक सतर्कता बरतते हैं, लेकिन रात के समय इस मार्ग से गुजरने वालों को दिक्कतें हो रही है। आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों ने जब विचार न्यूज को बताया की रात के समय कई बार दुर्घटना होने से बची है। तो पूर्व में कई घटनाएं भी हो चूंकि हैं ! जब कि मेघनगर जिले का प्रमुख रेलवे स्टेशन है। ऐसे में दिन हो या रात यहां आने-जाने के लिए भी सैकडों लोग यहीं से गुजरते हैं। ऐसे में गड्ढो को दुरुस्त किए जाने की मांग उठ रही है। लेकिन लापरवा अधिकारियो को जरा भी इस बात की चिंता नहीँ हैं ! सड़क पर हो रहे गड्ढो की वजह से वाहनों में टूट-फूट हो रही है। वाहन चालकों ने बताया की सड़क पर गड्ढे हो गए हैं। इस कारण आए दिन वाहनों के गुल्ले और पट्‌टे टूट रहे हैं। खास बात तो यह है कि इसी मार्ग से कई अधिकारी ओर राजनेता भी गुजरते हैं, लेकिन इस और जरा भी ध्यान नहीं दे रहे।


Post A Comment:

0 comments: