बड़वानी~सर्दी - खाॅसी - बुखार आने पर तत्काल फीवर क्लीनिक में करवाये अपनी जाॅच - कलेक्टर श्री वर्मा~~

बड़वानी / कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिये जरूरी है कि हम इसकी पहचान प्रथम चरण में ही करके उसका इलाज प्रारंभ करवाये। इसके लिये जिले के 9 स्थानों पर फीवर क्लीनिक प्रारंभ करवाये गये है। अतः आमजनो से अनुरोध है कि यदि उनके घर, परिवार, अड़ोस-पड़ोस में किसी को सर्दी-खाॅसी-बुखार-सांस लेने में तकलीफ हो रही है तो वे तत्काल इस फीवर क्लीनिक में पहुंचकर अपनी जाॅच करवाये । जिससे सुनिश्चित हो सके कि उन्हें कोरोना वायरस के इलाज की आवश्यकता तो नही है।
कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा ने समस्त जिलावासियों से आव्हान किया है कि वे जिले में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिये अपना योगदान दे । इसके लिये जरूरी है कि यदि उनके घर या अड़ोस - पड़ोस में किसी को सर्दी-खाॅसी-बुखार-सांस लेने में तकलीफ हो रही है तो तत्काल इनकी जाॅच फीवर क्लीनिक में करवाई जाये ।
इन स्थानो पर स्थापित है फीवर क्लीनिक
यह फीवर क्लीनिक जिला चिकित्सालय बड़वानी, सिविल अस्पताल सेंधवा एवं अंजड़, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पाटी, सिलावद, निवाली, पानसेमल, राजपुर, ठीकरी में स्थापित है। जहाॅ पर सर्दी - खाॅसी - बुखार - सांस लेने में तकलीफ होने पर निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं जाॅच करवाई जा सकती है।
विदेश या प्रदेश से आये हुये लोगो की सूचना दे कन्ट्रोल रूम पर
कलेक्टर श्री वर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिये जरूरी है कि हमारे घर में या अड़ोस - पड़ोस में यदि कोई विदेश या प्रदेश के अन्य स्थानो से आया है तो उसकी सूचना कन्ट्रोल रूम पर दे, जिससे उसका स्वास्थ्य परीक्षण कर सुनिश्चित किया जा सके कि वह कोरोना वायरस से प्रभावित तो नही है। श्री वर्मा ने बताया कि कन्ट्रोल रूम का नम्बर 07290 - 224966, 07290 - 222028, हेल्प लाईन नम्बर 9301252534, 9401267037 है। जिस पर कोई कभी भी बाहर से आये लोगो की जानकारी दे सकता है।


Post A Comment:

0 comments: