बैतूल~लगातार दूसरी अवैध अंग्रेजी शराब की खेप पुलिस ने पकड़ी~~

सचिन शुक्ला बैतूल~~

शाहपुर - भौरा चौकी पुलिस ने रविवार को अवैध अंग्रेजी शराब का परिवहन करते दो आरोपियों को पकड़ा है। आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में शराब का जखीरा बरामद किया है चौकी प्रभारी विनोद शंकर यादव ने बताया की लॉक डाउन की गश्त के दौरान सूचना प्राप्त हुई कि एक लाल काले रंग की यामहा बाइक से अवैध शराब का परिवहन किया जा रहा है  जिस पर एसडीओपी महेंद्र सिंह मीणा के निर्देशन में एवं थाना प्रभारी शिवनारायण मुकाती के मार्गदर्शन में  चौकी स्टॉप पुलिस द्वारा  ग्राम भौरा के बीजासन माता मंदिर के पास  विनोद पिता महकम सिंग उम्र 38 वर्ष  निवासी गोलाई खुर्द एंव महाजन पिता छुट्टन उइके उम्र 30 वर्ष को पकड़ा । पकड़े गये आरोपीयो के पास से 97 लीटर 25 मिलीलीटर अंग्रेजी शराब जप्त की  जिसमे 300 नग जिप्सी फाइन अंग्रेजी शराब 5 बीयर प्रेजिडेंट 5000 की जप्त की गई जिसका बाजार मूल्य 40 हजार के लगभग है । साथ ही अवैध शराब परिवहन में उपयोग में लाई गई बाइक भी जब्त की गई है। दोनों आरोपियों पर प्रकरण क्रमांक 293 / 20 के तहत 34 , 2 आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर न्यायलय पेश किया  गया है । आरोपीयो को पकड़ने में चौकी प्रभारी विनोद शंकर यादव ,सउनि कमल ठाकुर , आरक्षक  विवेक , राहुल , नितेन्द्र , प्रवीण , सुरेश एंव ग्राम  रक्षा समिति सदस्य विलियम प्रसाद की अहम भूमिका रही ।

शाहपुर क्षेत्र  के गांव-गांव में बिक रही अवैध शराब

  देशी एवं अंग्रेजी शराब दुकान से  बेचने के ठेके लिए जाते है। ठेका सीमा क्षेत्र के अंदर ही शराब  दुकान से शराब बेचने का होता है, जिसकी शर्तें आबकारी विभाग एग्रीमेंट करके लागू भी करता है। ठीक इसी तरह क्षेत्र के अंदर ही शराब बिक्री करने का प्रावधान रखा जाता है। सीमा के बाहर नहीं वो भी एक स्थान से यानी की दुकान से ही शराब की बिक्री होना सुनिश्चित होती है, लेकिन शराब की दुकानों से तो शराब बिना समय निर्धारण के अपने हिसाब से बेची जा रही है। लेकिन क्षेत्र में आबकारी विभाग का कोई भी नियम एंव शर्तो का पालन नही किया जा रहा ।  जिसके कारण आज गांव-गांव अवैध रूप से शराब की छोटी छोटी दुकानें एंव घर से गैर कानूनी ढंग से धड़ल्ले से शराब की बिक्री हो रही है।

पुलिस की कार्यवाही कह रही कि गाँव गाँव मे होती है अवैध शराब बिक्री


बीते शनिवार की  दोपहर 3 बजे के लगभग 2  आरोपीयो को पुलिस ने अवैध शराब की खेप मोटरसाइकिल से ले जाते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है । आरोपियों के कब्जे से सफेद देशी शराब, लीजेंड अंग्रेजी शराब , जिप्सी अंग्रेजी के 180 मिली लीटर के पऊये की 64 लीटर 260  अवैध शराब जप्त की यह पुलिस की कार्यवाही कह रही है कि  क्षेत्र  में अवैध सफेद एंव इंग्लिश शराब की गांव गांव में बिक रही है ।

इनका कहना है

पुलिस द्वारा अवैध गतिविधि में लिप्त कार्य करने वालो पर लगातार कार्यवाही सुनिश्चित की जावेगी।

शिवनारायण मुकाती
थाना प्रभारी शाहपुर


Post A Comment:

0 comments: