बड़वानी~कलेक्टर, एसपी घूमे शहर में
सोशल डिस्टेंस एवं मास्क लगाने के नियम का
उल्लंघन कर रहे लोगो एवं दुकानदारों पर लगवाया जुर्माना~~

बड़वानी /बड़वानी कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक श्री निमिष अग्रवाल बुधवार की शाम को नगर में घूमे एवं इस दौरान जो भी दुकानदार या राहगीर बिना मास्क के मिले, उन पर अपने समक्ष जुर्माना लगवाकर वसूलने की कार्यवाही करवाई । साथ ही दुकानदारो को चेतावनी दी है कि यदि बिना मास्क लगाये आये लोगो को सामान दिया तो जहाॅ संबधित व्यक्ति से जुर्माने की राशि वसूली जायेगी, वही दुकानदार पर भी जुर्माना लगाकर वसूलने की कार्यवाही की जायेगी । इस दौरान उनके साथ एसडीएम बड़वानी सुश्री अंशु जावला, नगर पालिका सीएमओ श्री कुशलसिंह डोडवे, टीआई श्री राजेश यादव, तहसीलदार श्री राजेश पाटीदार भी थे ।
देशी - विदेशी शराब की दुकान पर लगाया जुर्माना दी चेतावनी
कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने अंजड़ नाका क्षेत्र की विदेशी शराब दुकान एवं पाला बाजार की देशी मदिरा दुकान का भी निरीक्षण किया। इस दौरान सोशल डिस्टेंस के नियम का उल्लंघन होने एवं दुकान के आस-पास ही बैठकर लोगो द्वारा शराब पीने पर संबधित दुकानदारों को चेतावनी दी कि अगली बार यदि सोशल डिस्टेंस के नियम का उल्लंघन हुआ या कोई दुकान के आस - पास बैठकर या खड़े होकर शराब पीता हुआ मिला तो दुकान का लायसेंस निरस्त करने की कार्यवाही की जायेगी । इस दौरान अधिकारी द्वय ने नगरपालिका सीएमओ से अपने समक्ष 11 - 11 सौ रूपये का जुर्माना वसूलने की कार्यवाही भी करवाई ।
दो कपड़ों की दुकान पर भी हुई कार्यवाही
कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने नगर भ्रमण के दौरान पैदल घूमते हुये बोहरा मोहल्ले में संचालित दो बड़ी कपड़े की दुकानो पर भी जुर्माना लगाकर वसूलने की कार्यवाही करवाई है। इन दोनो दुकानो पर जहाॅ सोशल डिस्टेंस के नियम का उल्लंघन हो रहा था, वहीं संबंधित दुकानदारो द्वारा भी मास्क लगाने के नियम का उल्लंघन किया जा रहा था। इसी प्रकार कारगिल चैराहे की एक किराना दुकानदार के विरूद्ध भी जुर्माना वसूलने की कार्यवाही की गई । मौके पर कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने दुकानदार को बिना मास्क लगाये खरीददार को सामान देते हुये पाया था ।
अधिकारी द्वय घूमे तीन किलोमीटर पैदल
नगर में सोशल डिस्टेंस एवं मास्क लगाने के नियम का पालन करवाने हेतु सड़क पर पैदल घूमे कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने लगभग तीन किलोमीटर पैदल चालन किया। अस्पताल चैराहे से पैदल चलते हुये अधिकारी द्वय झण्डा चैक, बोहरा मोहल्ला, पाला बाजार,  सब्जी मण्डी, रामदेव मार्ग, मोटी माता, कारंजा चैराह होते हुये पुनः अस्पताल चैक पहुंचे। इस दौरान उन्होने मार्ग में बिना मास्क के मिले जहाॅ लोगो को चेतावनी दी, वहीं मोटर सायकल पर बिना मास्क के चल रहे लोगो को रोककर जुर्माना लगवाने की कार्यवाही भी की ।
बिना मास्क नही सामान
नगर के भ्रमण के दौरान कलेक्टर एवं पुंलिस अधीक्षक ने दुकानदारों से आव्हान भी किया कि कोरोना वायरस के मददेनजर सोशल डिस्टेंस एवं मास्क लगाने के नियम का पालन करवाना एवं करना हम सभी की जिम्मेदारी है। अतः सभी दुकानदार प्रण करें कि ऐसे ग्राहक को सामान विक्रय नहीं करेंगे, जो बिना मास्क लगाये उनकी दुकान पर आयेगा ।
सम्पूर्ण जिले में बनाये गये 318 चालान वसूली गई 41 हजार से अधिक की राशि
जिले में आज से प्रारंभ बिना मास्क कोई नहीं, सभी करेंगे सोशल डिस्टेंस का पालन अभियान के दौरान बुधवार को सम्पूर्ण जिले में 318 चालान बनाये गये । इसमें से 160 ग्रामीण क्षेत्र में तो 158 नगरीय क्षेत्र में बनाये गये । इस दौरान 41 हजार 50 रूपये की राशि वसूलने की कार्यवाही की गई है।
सतत जारी रहेगा अभियान लोग मन से करें पालन
कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक श्री निमिष अग्रवाल ने बताया कि यह अभियान सतत प्रारंभ रहेगा। अतः बाहर निकलने वाला प्रत्येक व्यक्ति मास्क लगाने के नियम एवं सोशल डिस्टेंस बनाये रखने का पालन अनिवार्य रूप से करें, जिससे उन्हें अनावश्यक रूप से परेशान न होना पड़े । अधिकारी द्वय ने बताया कि कुछ लोगो की लापरवाही से दूसरे लोगो को परेशान नही होने दिया जायेगा। जो लोग इस नियम का उल्लंघन करते हुये मिलेंगे, उन्हें बिना दण्डित छोड़ा नही जायेगा ।


Post A Comment:

0 comments: