बड़वानी~कोरोना वायरस के मद्देनजर जिले में कोई भी धार्मिक आयोजन नही होगा सार्वजनिक स्थल पर ~~

बड़वानी / कोरोना वायरस के बढ़ते हुये प्रसार के मददेनजर, अगामी समय में आने वाले विभिन्न धर्मो के तीज - त्यौहार पर कोई भी आयोजन, सार्वजनिक स्थल पर नही होंगे । सभी धर्मो के लोग अपने - अपने तीज - त्यौहार को अपने - अपने घरो में ही मनायेंगे । जिससे कोरोना के प्रसार को रोकने के प्रयास सफल हो सके ।
गुरूवार को आयोजित जिला शांति समिति की बैठक में उक्त व्यवस्था कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक श्री निमिष अग्रवाल ने दी। अधिकारी द्वय की इस व्यवस्था का समर्थन, जिला शांति समिति की बैठक में उपस्थित विभिन्न धर्मो के सदस्यो ने अपनी पूर्ण सहमति देकर किया ।
बैठक के दौरान कलेक्टर श्री वर्मा ने जिला शांति समिति के अशासकीय सदस्यो को विस्तार से बताया कि, जिले में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने हेतु क्या व्यवस्था की गई है। इस व्यवस्था के तहत जिले के 13 प्रवेश मार्गो पर जाॅच चैकी, ग्राम स्तर पर सर्वे एवं काउसंलिग हेतु टीमो का गठन, इन टीमो की जानकारी को गूगल शीट के माध्यम से संकलित करने की व्यवस्था, जिला स्तर पर बनाये गये कन्ट्रोल रूम आदि की जानकारी देकर सभी लोगो से आव्हान किया कि वे भी अपने स्तर से लोगो को समझाये कि सार्वजनिक स्थानो पर आने के दौरान सोशल डिस्टेंस एवं मास्क लगाने के नियम का पालन करना जहाॅ स्वयं के लिये जरूरी है वही दूसरे लोगो के लिये भी आवश्यक है।
बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित लोगो से आव्हान किया कि अशासकीय सदस्य भी इस व्यवस्था की जानकारी आमजनों को अपने स्तर से दे, जिससे पुलिस को किसी के विरूद्ध कार्यवाही करने की आवश्यकता न पड़े ।
बैठक के दौरान अशासकीय सदस्यों द्वारा यह मांग कि बनाये जा रहे कंटेनमेंट क्षेत्र के प्रभावित परिवार को होम क्वारेंटाईन में रहना सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी संबधित वार्ड पार्षद को भी दी जाये। जिससे शत - प्रतिशत यह व्यवस्था सुनिश्चित हो सके । इस पर कलेक्टर ने बताया कि अच्छा सुझाव है, हमारा सभी पार्षदो से अनुरोध है कि वे इस जिम्मेदारी को अपना कर्तव्य मानकर करें ।
बैठक के दौरान कुछ सदस्यों द्वारा नगर की दुकानो को शाम 7 बजे बंद करने से फेरी एवं फूटपाथ पर बिजनेस करने वालो की समस्या का उल्लेख करने पर कलेक्टर ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार रात्रि 8 बजे से प्रातः 5 बजे तक अत्यावश्यक सेवाओ को छोड़कर सभी कुछ बंद रहेगा । यही नियम नगर में भी लागू होगा, किन्तु 8 बजे का मतलब 8 बजे ही होगा, 8 बजे के बाद अगर कोई दुकान खुली या कोई अनावश्यक रूप से घूमता हुआ मिलता है तो उसके विरूद्ध कठौर कार्यवाही की जायेगी ।
बैठक में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के अतिरिक्त अपर कलेक्टर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, एसडीएम बड़वानी, संबंधित विभागो के जिला अधिकारी एवं शांति समिति के अशासकीय सदस्य उपस्थित थे।


Share To:

Post A Comment: