झाबुआ~दाहोद से अवैध रूप से लाई जा रही 1 किलो 810 ग्राम चांदी की कीमत 1,31,427  रुपये एवं नगद 4 लॉख 27 हजार 380 रूपये जप्त~~





झाबुआ। संजय जैन~~

सुत्रो से मिली जानकारी के अनुसार दाहोद झाबुआ रोड पर प्रतिदिन लक्झरी बसो एवं निजी वाहनो में जिले के सोना चांदी-व्यापारियो द्वारा अवैध तरीके से चांदी एवं नगदी का परिवहन किया जा रहा हैं। जिससे शासन को लॉखो रूपये की राजस्व की हा्रनि हो रही है। 




-निजी वाहन से दाहोद आवागमन करता है ....





यह भी पता चला है कि उक्त चॉदी व्यवसायी प्रतिदिन अपने निजी वाहन से दाहोद आवागमन करता है ओर चॉदी की बडी ख्ेाप का व्यापारी भी है। यह भी हो सकता है कि नगद रूपये हवाला व्यवसाय के हो,अगर आयकर विभाग इस संबंध में गहराई से छानबीन करे तो आरोपी के घर में कई क्वींटल चांदी सोना ग्रामीणो की गिरवी रखी हुई चांदी एवं नगदी रूपया जब्त होकर कई खुलासे हो सकते है। गलियारो मे यह भी चर्चा है कि उक्त व्यापारी पूर्व में चोरी की चॉदी भी लेकर मप्र की नामी जेल मे महिनो गुजार कर आया है। 




-अपराध की सूचना आयकर विभाग को अग्रिम वैधानिक कार्यवाही करने हेतु दी गई...





इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक झाबुआ आशुतोष गुप्ता ने बताया कि मंगलवार दिनांक 11 अगस्त की रात्रि में मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक व्यक्ति अर्टिगा गाड़ी में अवैध रूप से चांदी लेकर दाहोद से झाबुआ की ओर आ रहा है । सूचना मिलने पर चौकी प्रभारी पिटोल को कार्रवाई हेतु निर्देशित किया गया। उक्त सूचना पर इंदौर अहमदाबाद हाईवे रोड बैरियर के पास में चौकी प्रभारी पिटोल व पुलिस टीम द्वारा तत्काल नाकाबंदी कर एर्टिगा कार कार क्रमांक जीजे 20, ए 8632 को रोककर तलाशी लेने पर उसके पास अवैध रूप से ले जाए जा रही 1 किलो 810 ग्राम चांदी की कीमत 1,31,427 नगद 4,27,380 कुल कीमत 5,58, 807रुपए जप्त किये, जिसे इसके संबंध में आरोपियों से बिल एवं बिल्टी दिखाने को कहा गया, उनके द्वारा नहीं होना बताया । इस पर 41(1)(4), 102 सीआरपीसी एवं 379 भादवि में कार्रवाई की गई एवं आरोपी लक्ष्मीकांत सोनी उम्र 53 वर्ष निवासी सुभाष मार्ग झाबुआ नरसिंह पिता मकना बामनिया उम्र 55 वर्ष निवासी हत्यादेली थाना कालीदेवी को गिरफ्तार किया गया साथ ही उक्त अपराध की सूचना आयकर विभाग को अग्रिम वैधानिक कार्यवाही करने हेतु दी गई।




-सराहनीय योगदान रहा





 सराहनीय कार्य में चौकी प्रभारी पिटोल ऊनि हिरूसिंह रावत, प्रआर, 542 ओमप्रकाश जोशी प्रआर ,47 दिनेश वर्मा एवं आर 368 संजय का सराहनीय योगदान रहा उक्त टीम को पुलिस अधीक्षक झाबुआ द्वारा पुरस्कृत करने की घोषणा की।




Post A Comment:

0 comments: