झाबुआ~अगस्त में 17 दिन बैंक रहेंगे बंद-छुट्टी से पहले ही कर ले बैंको के काम~~





झाबुआ संजय जैन~~

शनिवार से अगस्त महीने की शुरुआत हो गयी है। अगस्त के शुरु होते ही त्योहारों की शुरुआत भी हो गयी है।  ऐेसे में सरकारी छुट्टियां भी महीने में काफी ज्यादा मिल जाएगी। वहीं अगस्त में बैंकों में भी इस बार कई छुट्टियां है। इस महीने में कुल 17 दिन बैंक बंद रहेंगे। इसलिए इन दिनों के पहले ही अपने बैंक से जुड़े काम आप पूरे कर ले। दरअसल 1 अगस्त को देशभर में बकरीद का पर्व मनाया गया।





-शुरुआती तीन दिन तक बैंक बंद.....





आज 2 अगस्त को रविवार है,वहीं 3 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार है। जिसके चलते इस दिन भी बैंक बंद ही रहेंगे। यानी महीने के शुरुआती तीन दिन तक बैंक बंद रहेंगे। 





इसके बाद 8 अगस्त को महीने का दूसरा शनिवार है। और 9 अगस्त को रविवार के कारण बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 11 और 12 अगस्त को देश के अलग-अलग हिस्सों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाएगी। इसके बाद 13 अगस्त को पेट्रियोट डे की वजह से इम्फाल जोन में बैंक बंद रहेंगे। जबकि 15 अगस्त को राष्ट्रीय स्वतंत्रता दिवस है। इस दिन भी बैंक में सरकारी अवकाश है। बाद 16 अगस्त को रविवार की वजह से बैंक बंद ही रहेंगे। 20 अगस्त को श्रीमंत संकरादेव की तिथि और 21 अगस्त को हरितालिका तीज के मौके पर कुछ राज्यों में बैंक में छुट्टी रहेगी। इसी तरह 22 अगस्त के दिन गणेश चतुर्थी की वजह से देश के अधिकतर हिस्सों में बैंक बंद रहेंगे। बाद 23 अगस्त को रविवार आने से फिर तीन दिन लगातार बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा 29 अगस्त को महीने का चौथा शनिवार है और 30 अगस्त को रविवार है। इस कारण दो दिन बैंक बंद ही रहेंगे।




Post A Comment:

0 comments: