*झाबुआ~कोविड-19 की रफ्तार तेज अब शहर से गांव तक पहुँचा संक्रमण*~~

*मेघनगर नगर परिषद की महिला कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाई गई*~~

*सात दिन के लिए नगर परिषद पूर्णतःबंद की गई*~~

*अभी भी वक्त हैं घर पर रहे आवश्यक कार्य हो तो ही घर से बाहर निकले,जान हैं तो ही जहान हैं*~~

झाबुआ जिला ब्युरो दशरथ सिंह कट्ठा...9685952025~~

झाबुआ - कोविड -19 महामारी ने एक बार फिर जिले सहित मेघनगर एवं आसपास के ग्रामीण एरिया में आम लोगो की चिंता की लकीरे बढ़ा दी है। कल देर रात आई रिपोर्ट के अनुसार झाड़कीटोड़ी में पूर्व के दिनों में कोरोना पॉजिटिव 65 वर्षीय बुजुर्ग की जद में आने से ग्राम के तीन व्यक्ति ओर कोरोना से संक्रमित हुए हैं। जिसमें एक चाय वाला भी संक्रमित हुआ है जो मेघनगर आशा फार्मा के समीप शीतला माता रोड पर चाय की दुकान संचालित करता था। वही ग्राम बड़ा घोसलिया के एक चार्टर्ड अकाउंटेंट के परिवार के 6 लोग  संक्रमित मिले हैं..

*13 लोग मेघनगर एवं आसपास के एरिया में संक्रमित पाए गए*

मेघनगर शहर होटल M4 के पीछे स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत व्यक्ति के संपर्क में आने से दो परिवार और अन्य एक महिला नगर परिषद मेघनगर में कार्यरत है ! वो भी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं । कुल 13 लोग मेघनगर एवं आसपास के एरिया में संक्रमित पाए जाने से अब हर किसी की सांस फूलने लगी है। डॉ. सेलक्षी वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि बीती सुबह कोरोना पॉजिटिव आने वाले की फिलहाल संक्रमित मरीज की ट्रेवेल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। मेघनगर सामुदायिक स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा लोगो के कोरोना सेम्पल लिए गये जा रहे है कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें झाबुआ आइसोलेट किया गया साथ ही परिवार सदस्यों को कोरनटाइम सेंटर आइसोलेट भेजा गया है। बाकी को होम क्वॉरेंटाइन किया  जा रहा है। और जो महिला नगर परिषद में कर्मचारी थी जो पॉजिटिव आई हैं वह महिला रक्षाबंधन के दिन अपने भाई को राखी बांधने के लिए गई थी। उस पूरे परिवार को भी हमने होम क्वॉरेंटाइन की सूचना देदी हैं। वही नगर परिषद सीएमओ ने बताया कि जो कर्मचारी महिला कोरोना पॉजिटिव आई है उसे पांच दिन पहले से घर पर रहे को कह दिया था और वह घर पर थी नगर परिषद नहीँ आई थी और आज हमने प्रशासन की गाइड लाइन अनुसार पूरी नगर परिषद को सैनिटाइजर कर सात दिन के लिए बंद कर दिया हैं ।और जिस जिस कर्मचारीयो की कुर्सी उस महिला कर्मचारी के पास लगी थी उन कर्मचारियों के सेम्पलिंग ले कर भिजवा दिए हैं । और उन्हें भी होम क्वॉरेंटाइन होने को कहा हैं!

*कोरोना अब शहर से गांव की ओर*

कोविड 19 शहर से गांव की ओर अपने पैर पसार रहा है याद रहे मास्क लगाएं,सैनिटाइजर का उपयोग करें बेवजह घर से बाहर ना निकले, नहीं तो आपको भी कोरोना अपनी जद में ले सकता है घर में रहें सुरक्षित रहें। डॉक्टर शेलक्षी वर्मा,डॉक्टर विनोद नायक ,के साथ विभाग की टीम के अलावा आंगनवाडी कार्यकर्त्ता विनीता नायक ,रजना ,आशा मंजुला नायक ,लीला हाड़ा, पुलिस प्रशासन से थाना प्रभारी मेघनगर बी.एल. मीणा, रंभापुर चौकी प्रभारी हरिसिंह चूडावत व उनकी टीम के अलावा राजस्व विभाग तहसीलदार शक्ति सिंह चौहान , नायाब तहसीलदार अजय चौहान ,जनपद सीओ वीरेन्द्र रावत, नगर परिषद सीएमओ विकास डावर ,पटवारी वागु सिंह भूरिया,संजय चौहान, सरपंच , सचिव के अलावा अन्य नगर परिषद कर्मचारी भी मोके पर पहुँचे।


Post A Comment:

0 comments: