झाबुआ~कोरोना संक्रमण के प्रकोंप से जूूझ रहा नगर एक बार फिर आई बुरी खबर-3 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव ~~





सब्जी विक्रेता निकला गोधरा मे कोरोना पॉजिटिव~~





झाबुआ। संजय जैन~~

कोरोना वायरस के कहर से जूझ रहे झाबुआ जिले के लिए एक बार फिर बुरी खबर आई है। शक्रवार को आई रिपोर्ट में 7 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले है। इनमें झाबुआ शहर के दो मरीज,दो पारा,एक मेघनगर,एक झाडकी टोडी ओर एक बडा घोसलिया के है। शुक्रवार को 32 नए सैपल जांच के लिए भेजे गए। दिन मे इंदौर से 37 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव भी मिली। 




-लक्ष्मीबाई मार्ग मे एक 24 साल की युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव ...





शहर में लक्ष्मीबाई मार्ग मे एक 24 साल की युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। युवती ओर उसके पिता कुछ दिन पहले मॉ का इलाज कराने दाहोद गए थे। वहा से लौटने के बाद से पिता का स्वास्थ्य खराब है। बेटी मे किसी तरह के लक्षण नही थे। लेकिन पिता की रिपोर्ट नेगेटिव आ गई,परिवार वाले खुद इस रिपोर्ट से चौक गए। युवती के पिता ने बताया मुझे लग रहा था कि मेरी रिपोर्ट मे कोरोना पॉजिटिव निकल सकता है। कुछ दिनो से बुखार है ओर खांसी चल रही है। बेटी मे किसी भी तरह से संक्रमण की संभावना नही दिख रही थी। आपको बता दे ये परिवार पूर्व मे मिले एक संक्रमित से कुछ घर की दूरी पर है। लक्ष्मीबाई मार्ग मे पिछले दिनो बफर जोन खतम करके कंटेनमेंट दो से तीन घरो के कर दिए गए है। ऐसे मे इस बार भी कुछ ही घरो का कंटेनमेट एरिया बनाया गया है। 




-सब्जी विक्रेता पॉजिटिव,यह बेहत डराने वालो मामला.....





वही शनिवार को 3 ओर नए कोरोना पॉजिटिव मरिजो की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई है। जिसमे दो सिचाई कालोनी ओर एक केस सिद्धेश्वर कालोनी मे रहने वाले सब्जी का व्यवसाय करने वाला है। ये बस स्टेण्ड पर अपनी सब्जी की दुकान लगाते है वही यह भी बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति अपने हाथ पैर दुखने एवं अन्य तकलीफ  होने पर इनके द्वारा गोदरा बताया गया,जहां पर इनके कोरोना की पुष्टि हुई है। वही नगर के लिये यह बेहत डराने वालो मामला है क्योकि सब्जी विक्रेता पॉजिटिव आने पर कई लोगो के द्वारा उनसे सब्जी भी खरीदी गई होगी। वही जिला प्रशासन के द्वारा इनके घर एवं आसपास के दो से तीन घरो को भी सील कर दिया गया है। 




-एक निजी डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव ....





इसके लगावा एक 54 साल की महिला दिलीप गेट की रहने वाली है जो पॉजिटिव मिली है। वेा पहले से कंटेनमेंट मे है। पारा मे दो संक्रमित मिले है। दोनो एक ही परिवार के है एक 40 साल का युवक ओर 70 साल की महिला है। दो केस झाडकी टोडी ओर बडा घोसलिया से मिले है। ये रंभापुर के आसपास के इलाके है। इसके पहले खच्चरटोडी मे एक साथ 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे। सभी जगह मिले मरीजो को झाबुआ के कोविड केयर सेन्टर मे भर्ती किया गया है। वही इसी के साथ ही मेघनगर में चौथा मरीज कोरोना पॉजिटिव मिला है। मेघनगर के वार्ड क्रमांक 8 मे होटल एम 4 अमरशांति के पीछे एक निजी डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। जानकारी मिलते ही तहसीलदार शक्तिसिंह ,सीएमओ विकास डावर, नायब तहसीलदार अजय चौहान, बीएमओ सेलेक्सी वर्मा ओर नगर परिषद के कर्मचारियो ने पहुचकर एरिया सील किया। पूरे इलाके को सैनिटाईज किया गया। 




-जल्द ही मिलेगी सैम्पलिंग किट.....





झाबुआ लैब मे न्यूक्लिक एसिड एम्प्लीफिकेशन टेस्ट मशीन से जांच के लिए सैंपल लेने के काम आने वाली किट नही होने से दो दिन मे सिर्फ ु 2 टेस्ट हो पाए। एक गुरूवार को ओर एक शुक्रवार को। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि लेकिन शनिवार शाम या रविवार सुबह तक यहा 200 या 300 सैंपलिंग किट आ सकती है। अब तक ये किया जा रहा है कि संक्रमितो के क्लोज कांटेक्ट या उनके परिवार के लोगो के सैंपल यहा टेस्ट किए जाए। बाकी के सभी सैंपलो को इन्दौर ही भेजा जाएगा। 




Post A Comment:

0 comments: