बड़वानी~कलेक्टर ने मोटर बोट के माध्यम से देखा नर्मदा के बढ़ते हुये जल स्तर को ~~

बड़वानी / नवागत कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा ने गुरूवार को मोटर बोट के माध्यम से नर्मदा नदी के बढ़ते हुये जल स्तर से जलमग्न हो रहे क्षेत्रों का निरीक्षण किया। साथ ही मौके पर उपस्थित एसडीएम एवं तहसीलदार को आवश्यक निर्देश दिये। इस दौरान डूब प्रभावित क्षेत्र में रह रहे लोगो से भी चर्चाकर उन्हें तत्काल डूब क्षेत्र से बाहर जाने की समझाईस दी । जिससे किसी प्रकार की जन - धन हानि न होने पाये ।
कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा ने गुरूवार को राजघाट पहुंच मार्ग पर जलमग्न हुई पहली पुलिया का निरीक्षण करते हुये यहाॅ से मोटर बोट के माध्यम से मुख्य नदी की धारा तक पहुंचकर जलमग्न हो रहे मंदिर एवं अन्य संरचनाओं का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होने मौके पर उपस्थित एसडीएम सुश्री अंशु जावला एवं तहसीलदार श्री राजेश पाटीदार को निर्देशित किया कि नर्मदा के सतत बढ रहे जल स्तर के मददेनजर इस क्षेत्र में घूमने आने वाले लोगो की गतिविधियों पर बेरियर लगाकर रूकवाया जाये, जिससे अंजाने में कोई जन - धन हानि न होने पाये ।
इस दौरान राजघाट के कुकरा में रह रहे कुछ लोगो के उपस्थित होने पर कलेक्टर ने उन्हे समझाया कि वे अविलम्ब डूब क्षेत्र से बाहर चले जाये, जिससे कोई जन - धन हानि न होने पाये ।
ज्ञातव्य है कि नर्मदा का जल स्तर वर्तमान में 130 मीटर से उपर चला गया है। इस जल स्तर मे सरदार सरोवर के पूर्ण भराव अनुसार 8 मीटर का और इजाफा होना है। जिसके कारण राजघाट पहुंच मार्ग पर निर्मित दो पुलियाएं गत वर्ष के समान इस वर्ष भी जलमग्न हो जायेंगी ।


Post A Comment:

0 comments: