झाबुआ~जिला अस्पताल की आपीडी कांउटर पर बने टीन शेड से पानी के कारण आ रही समस्या~~





कर होना पड रहा परेशान मरीजो को घंटो इंतजार ~~





झाबुआ। संजय जैन~~

जिला चिकित्सालय में अव्यवस्थाओ के कारण लोगो को परेशान होना पड रहा है। वही जिला चिकित्सालय के ओपीडी स्लीप कांउटर पर बने टीन के शेड में बडे छेद से पानी गिरने से लोगो को परेशानी झेलना पडी। 





गुरूवार को तेज बारिश होने के कारण जिला चिकित्सालय में आये मरीजो को बारिश का सामना करना पडा। जहा एक ओर ओपीडी कांउटर पर टीन शेड बनाया गया है उसमे विगत कई समय से एक बडा छेद हो रहा है। जो कि सिधे ओपीडी कांउटर के सामने दिखाई देता है। 




-नही दुरस्त कराया जा रहा है टीन शेड में हुये छेद को.... 





मरीजो को ओपीडी कांउटर से स्लीप कटाते है वही पर टीन शेड के छेद से पानी गिरता है जो सीधे मरीजो पर आ रहा है। जिसके कारण जितनी देर पानी गिरता रहा उतनी देर मरीजो को दूर खडा होना पडा। वही मरीजो के द्वार जब साईड के दरवाजे से ओपीडी स्लीप मांगी गई तो उन्हे नही दी गई। उनसे कहा गया कि खिडकी वाली जगह से ही मिलेगी। जिसके कारण मरीजो को पानी रूकने का इंतजार करना पडा। ग्रामीण मरीजो के साथ आज भी जिला चिकित्सालय में दूव्र्यवहार किया जा रहा है। वही उन्हे घंटो परेशान भी होना पडता है। जिस पर से जिला चिकित्सालय में आने वाले मरीजो को चिकित्सको को दिखाने के लिये पुरा दिन हो जाता है। ऐसे में उनकी इस समस्या की ओर जिला अस्पताल प्रबंधन को कोई ध्यान नही जा रहा है ओर ना ही टीन शेड में हुये छेद को दुरस्त कराया जा रहा है। 




-उल्टे पैर घर लौटना पड रहा मरीजो को परेशान होकर .....





जिला अस्पताल में इन दिनो सोश्यल डिस्टेंसिंग का पालन भी नही हो रहा है। वही चिकित्सको की कमी के कारण भी  मरीजो को परेशान होना पडा। जहां एक ओर कोरोना वायरस संक्रमण काल ने पुरे जिले केा चारो ओर से घेरे रखा है वही दिन प्रतिदिन कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या बढते जा रही है। ऐसे मे जिला अस्पताल में चिकित्सको ने बैठने का समय तक कम कर दिया हैं। जिसके कारण मरीजो को परेशान होकर उल्टे पैर घर लौटना पड रहा है। जिला अस्पताल प्रबंधन से कोरोना काल में  मरीजो की सुविधा हेतु चिकित्सक ज्यादा से ज्यादा बैठे इस ओर कार्यवाही के लिये दरकार है। 




Post A Comment:

0 comments: