झाबुआ~नगर मे लॉक डाउन का नही दिख रहा असर-ना ही सोश्यल डिस्टेसिंग ओर ना ही मास्क का उपयोग कर रहे~~





जिला प्रशासन के आदेशो की उडा रहे धज्जियां~~





झाबुआ। संजय जैन~~

कोरोना वायरस संक्रमण काल में जहां वर्तमान में जिला प्रशासन के द्वारा नई गाईड लाईन के अनुसार हफ्ते में दो दिन शनिवार एवं रविवार लॉक डाउन कर बंद का आदेश दिया है। वही रात्री 10 बजे से सुबह 5 बजे तक पूर्ण रूप से लॉक किया गया है। लेकिन बावजूद इन नियमेा का उल्लंघन नगर के कई लोगो के द्वारा किया जा रहा है। 




-उडाई जा रही,नियमो की धज्जियां .....





नगर में शनिवार एवं रविवार को हो रहे लॉक डाउन के तहत नगर वासियो की सुरक्षा की दृष्टि से इसे नियम मे पारित किया गया है। लेकिन कुछ लोगो के द्वारा नियमो की धज्जियां उडाई जा रही है। वही जिला प्रशासन के द्वारा सुबह 8 से रात्री 8 बजे तक का समय दुकानो के खुलने का रखा गया है। लेकिन बावजूद इसके नियमो को तांक पर रख कर नगर में व्यवसाय किया जा रहा है। वही नगर के व्यवसायियो के द्वारा लॉक डाउन के दिन दुकाने खोलकर व्यापार किया जा रहा है। जिससे की अन्य व्यापारियो के द्वारा इसका गलत प्रभाव पड रहा है। उनके द्वारा यह तक कहा जा रहा है कि नियम सभी के लिये समान होने चाहिये। लेकिन कुछ व्यापारियो के द्वारा इसका उल्लंघन किया जा रहा है। जिला प्रशासन को इस ओर ध्यान देने की जरूरत है। वही नगर में चौराहो पर स्थित पुलिस जवानो की मुस्तैदी भी बढाने की जरूरत है। 




-कंटेनमेंन्ट एरिया से बाहर आ रहे लोग....





नगर मे इन दिनो कोरोना वायरस के सकं्रमण के चलते मुख्य मार्गो पर पॉजिटिव मरीज मिलने के कारण मार्गो को सील कर दिया गया है। जिसमे पॉजिटिव मरीज के साथ ही आसपास के चार से पॉच घरो को भी सील किया गया है। लेकिन जिला प्रशासन के द्वारा किये गये इन मार्गो को सील करने के बावजूद भी लोगो का कंन्टेनमेन्ट एरिये से आना जाना लगा हुआ है। वार्ड क्रमांक 5 लक्ष्मीबाई मार्ग, जगमोहनदास माग में स्वास्थ्य विभाग जहां इतने कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है उसे एरिये में दल बल के साथ ना ही कोई स्की्रनिंग हो रही है ओर ना ही उस क्षेत्र के लोगो के सेम्पलो की जांच हो रही है। ऐसे में जिला प्रशासन के द्वारा की जा रही सख्ती एवं नियमो को धडल्ले से उल्लंघन किया जा रहा है। वही कई बार हिदायत देने के बाद भी लोगो के द्वारा नियमो को तोडा जा रहा है। जिला प्रशासन को इस ओर सख्ती से पालन करने की दरकार है। 




Post A Comment:

0 comments: