बड़वानी~कलेक्टर ने एक घण्टे किया कलेक्टरेट का निरीक्षण अनुपस्थित अधिकारियों को दिये शोकाज नोटिस~~

कलेक्टरेट की दीवारों को पान - तम्बाकू के पीक से गंदा करने वालो पर, दिया जुर्माना लगाने का निर्देश~~

शौचालयो में टपक रहे पानी को तत्काल रोकने के दिये पीडब्ल्यूडी को आदेश~~

बड़वानी  / नवागत कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा ने शुक्रवार को प्रातः 11 बजे से कलेक्टरेट कार्यालय परिसर में संचालित विभिन्न कार्यालयों, शाखाओं का आकस्मिक निरीक्षण किया । इस दौरान उन्होने जहाॅ अनुपस्थित पाये गये अधिकारियों को शोकाज नोटिस जारी किया, वहीं कलेक्टरेट कार्यालय में जगह - जगह पान - तम्बाकू की पीक से खराब हुई दीवारों को तत्काल साफ करवाने एवं पुनः पीक थूकने वाले पर जुर्माना लगाकर वसूलने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होने जहा कर्मियों से चर्चाकर आवश्यक निर्देश दिये, वहीं दूर - दराज क्षेत्रों से आये ग्रामीणों से भी जानकारी प्राप्त की।
इन अधिकारियों को मिला शोकाज नोटिस
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री वर्मा ने स्पष्ट किया कि कोरोना के मददेनजर 50 प्रतिशत कर्मियों को बारी - बारी से कार्यालय में बुलाने की छूट दी गई है, किन्तु यह छूट अधिकारियों के लिये नही है। अतः 11 बजे अपने कार्यालय नही पहुंचने वाले जिला खाद्य अधिकारी, महिला बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी, ई-गर्वनेश के लेखापाल, सहायक रजिस्टार को शोकाज नोटिस जारी कर समक्ष में उपस्थित होकर स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिये है।
इस दौरान कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारियों को भी निर्देशित किया कि कोरोना वायरस के मददेनजर 50 प्रतिशत कर्मियों से कार्यालय का संचालन बारी - बारी से करवाना है। अतः सुनिश्चित किया जाये कि जिन कर्मियों की ड्यूटी है वे निर्धारित समय पर कार्यालय में उपस्थित होकर अपने पदीन दायित्वों का निर्वहन अच्छी तरह से करें। जिससे शासकीय कार्यो में कोई व्यवधान नही आने पाये ।
पीक से गंदी हुई दीवारो को देखकर हुये नाराज, मोबाइल से लिया फोटो
नवागत कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा ने कलेक्टरेट कार्यालय के निरीक्षण के दौरान जगह - जगह दीवारों के कोनो एवं सीढ़ियों की दीवारों पर पान - तम्बाकू की पीक की गदंगी पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये नाजिर को अविलम्ब इन्हें साफ करवाने एवं आगे से जो भी दीवारों पर थूके, उस पर जुर्माना लगाकर वसूलने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होने कलेक्टरेट कार्यालय परिसर में बैठने वाले अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे भी कार्यालय आने - जाने के दौरान देखेंगे कि कोई भी पीक के माध्यम से दीवारों को गंदी न करने पाये ।
कलेक्टरेट की टपक रही छतो की मरम्मत का दिया निर्देश
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा ने शौचालयों सहित विभिन्न स्थानों से टपक रही छतो की दशा सुधारने के निर्देश लोक निर्माण विभाग के एसडीओ को दिये है। साथ ही चेताया कि यह परिस्थिति कलेक्टर कार्यालय के लिये कदापि उपयुक्त नही है। अतः वे अविलम्ब छतो से टपक रहे पानी को रूकवाने का कार्य करवायेंगे।
आगन्तुको एवं कर्मियो से चर्चाकर प्राप्त की जानकारी
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री वर्मा ने कर्मियों से भी चर्चाकर जहाॅ आवश्यक जानकारी प्राप्त की, वही उन्हें निर्देशित किया कि प्रत्येक कर्मी एवं अधिकारी अपनी टेबल पर या पीछे की दीवार पर अपना नाम एवं पद से संबंधित पट्टिका अवश्य लगायेगा। जिससे आने वाले आगन्तुको को अपने कार्य से संबंधित जानकारी प्राप्त करने में सहुलियत रहे। इस दौरान उन्होने मौके पर उपस्थित ग्रामीणजनों से भी चर्चाकर उनके कलेक्टरेट आने का कारण जाना एवं उनसे जानकारी प्राप्त की कि कलेक्टरेट में प्रवेश द्वार पर की गई सेनेटाइजर की व्यवस्था का उपयोग करते हुये उन्होने अपने हाथो को सेनेटाइज किया है या नही । इस पर ग्रामीणो ने उन्हें बताया कि मशीन के माध्यम से उन्होने जहाॅ अपने हाथो को साफ किया है, वही मशीन के माध्यम से अपना स्वास्थ्य परीक्षण भी करवाया है।


Post A Comment:

0 comments: