झाबुआ~कोरोना संकट केे समय सोश्यल डिस्टेसिंग की उड रही धज्ज्यिां-ना ही कोई देखने वाला ना ही कोई बोलने वाला~~





झाबुआ संजय जैन~~

नगर मे इन दिनो जहा एक ओर कोरोना संकट पुरे झाबुआ जिले पर मंडरा रहा है। वही दुसरी ओर नविन कलेक्टर रोहित सिंह द्वारा कलेक्टर के रूप में पदभार संभाल लिया गया है। वही लोगो की उम्मीदे भी नवागत कलेक्टर श्री सिंह से बढ गई है। जहां पुरे जिले में कोरोना के संक्रमण से प्रतिदिन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे है। जिस पर से जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे हैं ,उनकी मेहनत कही रंग लाते नही दिखाई दे रही है। ऐसे में जिला प्रशासन को इस ओर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। 




उडाई जा रही है सोश्यल डिस्टेसिंग की धज्जियां ......





नगर में सोश्यल डिस्टेसिंग की धज्जियां उडाई जा रही है। वही सबसे बडी बात यह है कि जो विभाग इसको लेकर प्रचार -प्रसार कर रहा है वही विभाग में सोश्यल डिस्टेसिंग का पालन नही किया जा रहा है। जिला अस्पताल में सोश्यल डिस्टेसिंग का पालन नही किया जा रहा है। वही स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताया जा रहा है किं जहां एक ओर कोरोना संक्रमण दिनो दिन बढ रहा है उसको लेकर विभाग के द्वारा हर बार सचेत किया जा रहा है ओर यह अपील की जा रही है कि सोश्यल डिस्टेसिंग का पालन करने के साथ ही मुंह पर मास्क लगाकर ओर सेनेटाईजर का उपयोग करे। लेकिन स्वास्थ्य विभाग मे ख्ुाद ही इसका पालन नही किया जा रहा है ओर ना ही करवाया जा रहा है। मंगलवार को जिला अस्पताल में एक मृतक को लेकर आये गा्रमीणो के द्वारा जिला चिकित्सालय के बाहर एवं ओपीडी कांउटर में सैकडो की तादात में ग्रामीणो की भीड सी जमी हुई थाी। जिसमें लोगो ेके द्वारा ना ही मास्क पहने थे ओर ना ही सोश्यल डिस्टेसिंग का पालन किया गया था। वही इस ओर ना ही कोई जिला अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारी ने ध्यान दिया ओर ना ही किसी गार्ड ने। 




-कैसे सोश्यल डिस्टेसिंग का पालन होगा....? ओर कैसे कोरोना से बचाव होगा ...?





नगर के ही अन्य विभाग नगर पालिका द्वारा जहां एक ओर कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर प्रचार प्रसार किया जा रहा है जगह जगह बैनर के साथ ही बडे बडे होर्डिंग लगाये जा रहे है। वही उसी विभाग में सोश्यल डिस्टेसिंग का पालन नही करवाया जा रहा है। ओर ना ही मुंह पर मास्क लगाने को कहा जा रहा है। जहा पूर्व में नगर पालिका के द्वारा नगर में घूमने वालो को बिना मुंह पर मास्क लगाने वालो पर 100 रूपये की चालानी कार्यवाही की जा रही थी। वही भी अब थम सी गई है। इसके विपरित नगर पालिका कार्यालय में आने जाने वाले लोगो को ना ही कोई समझाईश दी जा रही है ओर ना ही उन्हे मास्क वितरित किये जा रहे है। ऐेसे में कैसे सोश्यल डिस्टेसिंग का पालन होगा ओर कैसे कोरोना से बचाव होगा यह सवाल खडा होता है। 




-जिला प्रशासन को ध्यान देने की दरकार....





नगर की ही उचित मूूल्य की खाद्य दुकानो पर भी सोश्यल डिस्टेसिंग का पालन नही हो रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जहां एक कोरोना का कहर चारो ओर फैल रहा है उसके चलते सैल्सेमेनो के द्वारा भी मास्क का उपयोग नही किया जा रहा है ओर ना ही उपभोक्ताओ के द्वारा दुकानो पर मास्क पहनकर आ रहे है। वही सोश्यल डिस्टेसिंग की पालन भी नही किया जा रहा है। इसी के साथी नगर में संचालित होटलो पर भी सोश्यल डिस्टेसिंग का पालन बिल्कुल भी नही किया जा रहा है। ऐसे मे कोरोना की चेन को कैसे रोका जाये यह समझ से परे है। इस ओर जिला प्रशासन को ध्यान देने की दरकार है। 




Post A Comment:

0 comments: