झाबुआ~नगर मे इन दिनो दुकानो पर बिक रहा नकली व खराब खाद्य पदार्थ-खाद्य विभाग का नही है इस ओर ध्यान~~





झाबुआ। संजय जैन~~

नगर मे इन दिनो खाद्य पदार्थो की मिलवाट के कारण सही चीजे नही मिल पा रही है। वही खाने पीने की चीजो पर दुकानदारो का कोई ध्यान नही दिया जा रहा है। ऐसे मे गा्रहको को दुकानदारो के द्वारा खराब खाद्य पदार्थो को बेचा जा रहा है। 




-खाद्य पदार्थो में मिलावट एवं खराब वस्तुओ को बेचा जा रहा....





त्यौहारो के चलते इन दिनो खाद्य पदार्थो में मिलावट एवं खराब वस्तुाओ को बेचा जा रहा है। जिससे की लोगो को पैसा लेकर उसे खराब खाद्य पदार्थो को दिया जा रहा है। बडे-बडे होटल संचालक इस तरह की हरकत करने मे ंबाज नही आ रहे है। वही जहा जिला प्रशासन के सख्त निर्देशो के बाद भी इनके द्वारा मिलावटी एवं खराब खाद्य पदार्थो को बेचा जा रहा है। ऐेसे में सिर्फ  थोडे से पैसे की लालच में दुकानदार सिर्फ  अपना मुनाफा ही देख रहा है। वही लोगो को गलत खाद्य पदार्थो को बेचकर उनके पैसा कमाया जा रहा है। 




-दुकानो पर एक्सपाईरी डेट के खाद्य पदार्थो का भी भंडार ....





दुकानो पर एक्सपाईरी डेट के खाद्य पदार्थो का भी भंडार कर उन्हे बेचा जा रहा है। दुकानेा के बाहर खाद्य पदार्थो को खुले मे बेंचा जा रहा है जिस पर मच्छर मक्खियां दिन भर घूमते रहते है। इससे साफ  जाहिर होता है कि दुकानदार सिर्फ  कुछ मुनाफे के लिये गा्रहको के स्वास्थ्य से खेल रहा है। जिला खाद्य विभाग के द्वारा पूर्व में कुछ समय के लिये कार्यवाही की गई थी,लेकिन उनके द्वारा वर्तमान में त्यौहारो को देखते हुये नगर मे कोई भी दुकानो पर ना ही जांच की गई ओर ना ही कोई कार्यवाही की गई है। ऐसे मे दुकानदार अपनी मर्जी जो चाहे जैसा चाहे बेच रहा हैं उस पर लगाम कसने वाला कोई नही है। आगे आने वाले समय में खाद्य विभाग की ओर से ऐसे दुकानदारो पर कार्यवाही करने की दरकार है,जो इस तरह के मिलवाटी खाद्य पदार्थ या फिर एक्पायरी डेट के सामानो को बेच रहे है। 




Post A Comment:

0 comments: