बड़वानी~गंदगी भारत छोड़ो मध्यप्रदेश अभियान के तहत नागरिको को दिलाई गई शपथ~~

बड़वानी / नगर पालिका बड़वानी अमला एवं निकाय की सहयोगी संस्था डिवाइन वेस्ट मैनेजमेंट एण्ड सर्विसेस द्वारा नगर के वार्ड क्रमांक 8 एकता नगर में  ‘‘ गंदगी भारत छोड़ो अभियान मध्य प्रदेश अभियान ‘‘  का शुभारंभ रविवार को किया गया ।
इस अभियान के शुभारंभ अवसर पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री कुशलसिंह डोडवे, स्वास्थ्य अधिकारी श्री रामकरण डावर  ने  रहवासियों को  गंदगी भारत छोड़ो अभियान के बारे में विस्तार से बताते हुये आव्हान किया कि वे भी अपने घरों के आसपास साफ-सफाई बनाए रखने में सहयोग दे । साथ ही सार्वजनिक एवं सामुदायिक शौचालय के रख-रखाव एवं उसमें भी साफ - सफाई बनाये रखने हेतु आमजनों को अपने स्तर से भी  जागरूक करने में सहयोग दे ।
एकता नगर में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान रहवासियों को अपने घरो में ही गीले - सूखे एवम घरेलू हानिकारक कचरे को पृथक - पृथक रखकर उसे नगरपालिका की गाड़ी में की गई अलग - अलग व्यवस्था के अनुरूप ही निपटान करने की भी सलाह दी गई । इस दौरान लोगो को कोरोना महामारी से बचने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाये रखने एवम सोशल डिस्टेंसिंग के  नियम का पालन अनिवार्य रूप से करने का भी आव्हान किया गया । इस दौरान नगर पालिका टीम द्वारा श्रम दान करके भी जहा वार्ड को कचरा मुक्त किया गया, वही मुख्य नगर पालिका अधिकारी द्वारा, उपस्थितों को  गंदगी भारत छोड़ो अभियान में सक्रिय योगदान देने की शपथ भी दिलवाई गई ।


Post A Comment:

0 comments: