बड़वानी~रीडिंग कैंपेनिंग के दौरान एस डी एम ने बच्चो को पढकर सुनाई कहानी~~

बड़वानी / राज्य शिक्षा केन्द्र के दिशा-निर्देशन मे रूम टू रीड संस्था द्वारा संचालित रीडिंग कैंपेनिंग के दौरान बड़वानी एस डी एम सुश्री अंशु जावला ने ग्राम गंधावल व ग्राम पोखलिय के बच्चो को कहानी पढकर सुनाई व बच्चो से कहानी के संबंध मे प्रश्न पूछे तथा समुदाय के साथ बच्चो की शिक्षा के संबंध मे चर्चाकर जानकारी प्राप्त की ।
इस दौरान एसडीएम ने मौके पर ही उपस्थित शिक्षको को निर्देशित किया कि वे भी बच्चो को नियमित कहानी पढकर सुनाये, साथ ही कहानी के पात्रो के माध्यम से उसे दैनिक जीवन के परिवेश से जोडे, जिससे  बच्चो मे समझ का विकास हो और वे जिज्ञासु होकर अधिक से अधिक बातो को आत्मसात कर सके ।
इस दौरान रूम टू रीड संस्था के सदस्य श्री अनीस खान ने संस्था द्वारा चलाये जा रहे रीडिंग कैपेन के बारे मे एसडीएम सुश्री अंशु जावला व बीआरसी श्री प्रफुल्ल पुरोहित व उपस्थित शिक्षको को बताया कि संस्था द्वारा किये जा रहे इन प्रयासों के  माध्यम से बच्चो को किताबो व विद्यालयो की गतिविधियों से आसानी से जोडा जा सकता है । इस दौरान उन्होने राज्य शिक्षा केन्द्र के द्वारा चालाये जा रहे कार्यक्रमो मे संस्था द्वारा दिये जा रहे सहयोग के बारे में भी विस्तार से बताया । इस दौरान बीएससी  श्री हेमेन्द्र मालवीय, व संस्था से श्री कपील शर्मा सहित शिक्षक-शिक्षिका भी उपस्थित थे ।


Post A Comment:

0 comments: