बड़वानी~गृह विभाग द्वारा जारी अतिरिक्त आदेश का पालन करवाया जाए सभी जगह- कलेक्टर श्री वर्मा~~

बड़वानी/कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा ने जिले के समस्त राजस्व एवं पुलिस पदाधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे गृह विभाग द्वारा जारी अतिरिक्त  आदेशों का पालन अनिवार्य रूप से करवाएं । यह सुनिश्चित किया जाये कि कहीं पर भी सार्वजनिक रूप से मूर्ति, झांकी एवं ताजिए स्थापित नहीं हो । वही घरों में स्थापित मूर्ति एवं ताजियों का विसर्जन भी शासकीय अमले द्वारा एकत्रित कर, किया जाये। जिससे किसी भी स्थिति में मूर्ति एवं ताजियों का विसर्जन व्यक्तिगत रूप से करने की आवश्यकता न हो। 
     गृह विभाग द्वारा जारी अतिरिक्त आदेश है इस प्रकारः-
ऽ कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत मूर्ति, ताजियों का विसर्जन, शासकीय अमले द्वारा एकत्रित कर किया जाए। किसी भी स्थिति में मूर्ति एवं ताजियों का विसर्जन व्यक्तिगत रूप से ना हो यह सुनिश्चित किया जाए ।
ऽ कोविड संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए सार्वजनिक रूप से नदियों, तालाबों तथा अन्य स्रोतों पर आमजनों का एकत्रित होना प्रतिबंधित रहेगा।
ऽ कोविड-19 महामारी की रोकथाम की दृष्टि से धार्मिक कार्य/त्यौहार का आयोजन सार्वजनिक स्थानों पर निषेधित किया गया है । इसलिए सार्वजनिक  स्थानों पर किसी प्रकार की मूर्ति, झांकी एवं ताजिए आदि की स्थापना नही हो सकेगी।


Post A Comment:

0 comments: