सिलावद~ग्रामीणों की 20 साल पुरानी पुल की  मांग अब होगी पूरी~~

सिलावद - होलगांव के बीच बनेगा पुल, राज्यसभा सांसद ने अधिकारियों के साथ किया दौरा~

ग्रामीणों को जल्द ही मिलेगी पुल की सौगात~~

जयेश सोनी, सिलावद~~

नगर में सिलावद होलगांव के मध्य बह रही गोई नदी पर 20 सालों से पुल बनाने की मांग कर रहे ग्रामीणों को जल्द ही पुल की सौगात मिलेगी। मंगलवार को राज्यसभा सांसद डॉ. सुमेरसिंह सोलंकी ने पीडब्ल्यूडी बड़वानी तथा ब्रिज कॉर्पोरेशन खरगोन के अफसरों के साथ सिलावद पहुचकर होलगांव रोड पर गोई नदी का अवलोकन किया। नदी तक पहुचने के लिए सांसद तथा अधिकारी दो किमी तक पैदल चले। नदी पर पहुचकर सांसद डॉ. सोलंकी ने ग्रामीणों से चर्चा भी की। इस दौरान उन्होंने ब्रिज कारपोरेशन खरगोन के एसडीओ        को नदी पर पुल का प्राकलन बनाने के निर्देश दिए साथ ही पीडब्लूडी के ईई करण चौहान को रोड का स्टीमेट बनाकर जल्द ही निर्माण के निर्देश दिए।
उल्लेखनीय है कि यहां नदी पर  पुल न होने से हर साल वर्षाकाल में ग्रामीणों की बहने से मौत होती है। अब तक कई लोग नदी पार करते समय अपनी जान गवा चुके है। चार दिन पहले भी एक 11 साल के बच्चे की साइकिल से नदी पार करते समय बहने से मौत हो गई थी। इस घटना के बाद ग्रामीणों की मांग पर राज्यसभा सांसद डॉ. सुमेरसिंह सोलंकी ने नदी पर पुल बनवाने को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ यहां का दौरा किया। उन्होंने ग्रामीणों को आस्वस्त किया कि जल्द ही शासन स्तर पर प्रयाश कर वे यहां पुल बनवाएंगे।


50 से अधिक गांव के लाखों लोग करते है नदी पार
सिलावद - होलगांव के मध्य बह रही गोई नदी पर पुल के अभाव में 50 से अधिक गांव के लाखों लोग  जान जोखिम में डालकर नदी पार करने को मजबूर है। क्योंकि क्षेत्र के ग्रामीणों को सिलावद आने जाने के लिए पाटी रोड़ से चार किमी घूमकर स्टेट हाइवे पर बने पुल से नदी पार कर सिलावद पहुंचना पड़ता है। जबकि सिलावद - होलगांव के मध्य नदी पर पुल बनने से ग्रामीण पुल पार करते ही सिलावद पहुंच सकते है। इस शॉर्टकट के चलते ग्रामीण जान हथेली पर रखकर नदी पार करते है।


पुल बनने से कम होगी दूरी
सिलावद - होलगांव के मध्य नदी पर पुल न होने से स्कूली विद्यार्थी, मरीज, किसान, व्यवसायी सभी नदी पार कर परेशान होते है। पुल बनने से न सिर्फ ग्रामीणों को आवाजाही में आसानी होगी, बल्कि इससे सिलावद से पाटी की दूरी में भी बड़ा अंतर आएगा। इससे वाहन चालकों का ईधन और समय दोनों बचेगा।


तैयार कर रहे है पुल का प्राकलन
राज्यसभा सांसद के निर्देश पर हम यहां आए और पुल का प्राकलन तैयार कर रहे है। स्वीकृति के बाद पुल का निर्माण किया जाएगा।
डीडी राजमले
एसडीओ, सेतु निर्माण खरगोन



पुल बनवाने का शासन स्तर से पूरा प्रयाश करूंगा
सिलावद - होलगांव के मध्य
ग्रामीण लंबे समय से पुल की मांग कर रहे है। नदी पर कई लोग बहने से मर भी चुके है। इन सारे गंभीर विषयों को देखते हुए आज संबंधित अधिकारियों को लेकर यहां आया हूँ। प्रयाश है कि जल्द से जल्द यहां पर पुल का निर्माण हो जाए इसके लिए शासन स्तर पर मेरा पूरा प्रयाश रहेगा।
डॉ. सुमेरसिंह सोलंकी
राज्यसभा सांसद, मध्यप्रदेश


Post A Comment:

0 comments: