खिलेडी~~अवैध शराब बेचने का काम जोरो पर,आबकारी विभाग सो रहा कुंभकरणी नींद~~

जगदीश चौधरी खिलेडी 6261395702~~

लाइसेंस ठेकेदार द्वारा शराब की अवैध रूप से गाँंव गाँव चार पहिया वाहनों से भेजी जा रही है इस बात से आबकारी विभाग को मालूम भी है, लेकिन शराब माफिया विभागीय अधिकारियों की अनदेखी से गाँव गाँंव में बोलेरो पिकअप वाहनो से घरों व घुमटिया एवं दुकानों में शराब भेजी जा रही हैं उन वाहनों को दिन हो या रात गाँव गाँव जाकर शराब सप्लाई हो रही हैं। लेकिन विभाग के अधिकारी मामले की जानकारी होने के बाद भी अनदेखी कर रहे हैं, दर्जनों गाँंव में नियुक्ति एजेंटों को नियम विरुद्ध शराब उपलब्ध कराई जा रही हैं, शराब माफिया ने गाँव गाँव में एजेंट की नियुक्ति कर रखी है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार गाँंव में शराब बेचने के लिए संबंधित शराब दुकान के मैनेजर से डायरी बनानी होती है इसके लिए उससे निर्धारित अमानत राशि डिपॉजिट करानी होती है उसके बाद उसके घर या दुकान पर आकर गाड़ी शराब देकर चली जाती है, आबकारी विभाग और शराब माफिया की मिलीभगत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि गाँव में नियुक्ति एजेंट को साल में एक या दो बार केस भी आबकारी विभाग द्वारा कागजी कार्यवाही के लिए बना दिए जाते हैं।

*बेखौफ होकर कर रहे हैं शराब की कालाबाजारी*

इस अवैध शराब माफियाओं के द्वारा की जा रही अवैध शराब परिवहन कब तक  आबकारी विभाग अंकुश लगाने में सफलता अर्जित कर सकती या यूं ही अपने गोरख धंधे शराब माफिया जारी रखे रहेगे।

*जिम्मेदार अधिकारी का कहना है*

जब इस बात को लेकर जिम्मेदारो से बात की गई तो जिम्मेदारो ने सुचना मिलने पर कार्यवाही की बात करते हुए पल्ला झाड़ते नजर आए,अधिकारी इस बात से तो यह साबित होता है, की प्रशासनिक अधिकारी भी शासन को चुना लगाने मे लगे हुए है।


Post A Comment:

0 comments: