दसई~~आर्थिक संकट से जूझ रहे निजी स्कूल संचालकों ने
की बैठक,  आरटीई राशि के भुगतान की मांग~~

जगदीश चौधरी खिलेडी 6261395702~~

धार जिले के सरदापुर विकास खंड का सबसे बड़ा सेन्टर दसई जहाँ  अमझेरा ,राजपुरा  माँगोद से लेकर दसई खुटपला बरमंडल लाबरिया राजोद तक प्राईवेट स्कूल के संचालकों की एक विशेष बैठक अशोक सिंह रघुवंशी की अध्यक्षता में लिटिल फ्लावर स्कूल में आयोजित की गई।
   
उक्त बैठक मे कोरोना वैश्विक संकट के चलते प्राईवेट शिक्षक व स्कूल संचालकों के आर्थिक संकट को देखते हुए, अभिभावकों एवं स्कूल संचालकों के बीच शुल्क को लेकर विसंगतियाँ एवं शासन के दोषपूर्ण तुगलकी फरमान से प्राईवेट स्कूल के संचालकों में आक्रोश है,वही आर.टी.ई.का  विगत दो वर्ष की बकाया राशि का भुगतान शिक्षा विभाग ने अभी तक नहीं किया है। तत्काल भुगतान की मांग की गई है । सभी स्कूल संचालक गण आर्थिक तंगी से जूझ रहे है।

प्राइवेट स्कूल भी पढ़ा सकते हैं डिजीलैप से और ऑनलाइन

शिक्षा विभाग और सरकार का रवैया देखे कि कोरोना के चलते शैक्षणिक व्यवस्था के  संचालन में शासकीय स्कूलों में डिजिलेप शिक्षा,प्रायमरी व  माध्यमिक स्तर के बच्चों को पढ़ाने के लिये  अपना घर,अपनी पाठशाला चलाने के निर्देश दिये गये। जो सभी शिक्षक घर घर मोहल्ले में एकत्रित कर  पढा़ई करा रहे है।
ये कार्य अशासकीय स्कूल वाले   भी कर सकते थे ।
    "सरकार को और शिक्षा विभाग को ये नहीं भूलना चाहिए कि प्रदेश में बच्चों का एक  बहुत बड़ा तबका अशासकीय स्कूलों के पास  है।
आज शासन के तुगलकी फरमान से ये सारे बच्चे शिक्षा से वंचित रह गये है ,इनके भविष्य का  जिम्मेदार कौन है ?
शासन की दोषपूर्ण नीति को लेकर सभी की सर्वसहमति से नवीन प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन का गठन किया गया।
जिसके संरक्षक अशोक सिंह रघुवंशी को बनाया गया।
अध्यक्ष सुभाष मंडलेचा, कार्यकारी अध्यक्ष पंकज जैन,उपाध्यक्ष जितेंद्र भालोड़, प्रकाश चौधरी बरमंडल, सचिव सुरेश पाटीदार, सहसचिव, दिलिप सिंह रघुवंशी, कोषाध्यक्ष अमित  सोनी बरमंडल ,संगठन मंत्री राजेश झाला, साथ ही शान्तिलाल मालवीय, मंगल वैष्णव, लोकेश मिश्रा, ईश्वर वैष्णव, सुशील जैन,ईश्वर मारु इनको एसोसिएशन के सदस्य बनाये गये।
शीघ्र ही नवीन प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन की एक तहसील स्तरीय बैठक आगामी समय में आयोजित होने वाली है जिसमें कार्यकारिणी का विस्तार कर प्राईवेट स्कूलों की माँग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन दिया जायेगा।


Post A Comment:

0 comments: