राजोद~ कोरोना महामारी के प्रति जागरूक करने के लिए प्रशासन अधिकारी पुलिस, डाक्टर,पंचायत कर्मचारी एवं आंगनवाडी कार्यकर्ताओं द्धारा नगर में जागरूकता रैली निकाली~~

पवन वीर राजोद 9993688124~~

राजोद~ राजोद कोरोना महामारी के प्रति जागरूक करने के लिए प्रशासन अधिकारी पुलिस, डाक्टर,पंचायत कर्मचारी एवं आंगनवाडी कार्यकर्ताओं द्धारा नगर में जागरूकता रैली निकाली~~

जिसमें स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग,पंचायत कर्मचारियों,आंगनवाड़ी कार्यकर्ता,डिजिटल सखी ने लोगो को लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस से बचाव के बारे में बताते हुए,सावधानी बरतने को लेकर समझाईस दी की मुँह पर मास्क लगाकर ही अपनी -अपनी दुकानों पर बैठे,व दुसरो को भी समजाईस देवे ,,नारे लगाकर नगर में रैली निकाली। रैली थाना परिसर से प्रारम्भ हुई जो नगर के मुख्य मार्ग से बस स्टैंड,मैन बाजार,चामुंडा चोक से होते हुए ग्राम पंचायत परिसर पहुची।
जहा पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.ओपी परमार,डॉ. पूजा मिश्रा व थाना प्रभारी भंवरसिंह वसुनिया ने समझाईस दी।
वही पर मेडिकल ऑफिसर डॉ.ओपी. परमार ने समझाया की कोरोना महामारी पहले विदेशों में आया था फिर देश में आया शहरों में आया शहरों से आते आते हमारे गांव में हमारे घरों तक आ चुका हैं, इसलिए हम सब लोगों को जागरूक रहना बहुत जरूरी है, क्योंकि कोरोनावायरस इस बीमारी का कोई इलाज नहीं है, ना इसका वैक्सीन है, ना ही कोई चिकित्सा है, सिर्फ हम इससे बचाव कर सकते हैं बचाव के लिए चेहरे पर मास्क लगाना हाथों को साबुन से बार बार धोना दो व्यक्तियों के बीच में कम से कम 1 मीटर की दूरी निर्धारित रखना, अगर हम इन नियमों का पालन करेंगे हम स्वयं को अपने परिवार को अपने बच्चों को समाज में कोरोनावायरस से सुरक्षित रख सकते हैं ,राजोद  में आप लोगों ने सुना होगा कि इस बीमारी ने अपने पैर पसारना शुरू कर दिए हैं, यह बीमारी मुख्य रूप से जो कमजोर है जिन की इम्युनिटी कमजोर हैं, जैसे 9 से 10 साल के छोटे बच्चे 60 साल के ऊपर के बुजुर्ग यह लोग इस बीमारी से बहुत जल्दी ग्रसित होते हैं,अभी राजोद में भी बहुत जल्दी कैंप लगेगा जिसमे हमारा लक्ष्य है की ज्यादा से ज्यादा लोगों अपनी कोरोना की जांच करवाय जो भी लोग आएंगे उनकी निशुल्क जांच होगी और 2 घंटे में उसके रिजल्ट आ जाएंगे।

राजोद थाना प्रभारी भंवरसिंह वसुनिया ने बताया
की आज हमे इस जागरुक रैली में देखने से ऐसा लगता है। यहां की जनता बिल्कुल जागरूक नहीं है ,या जागृत हो गए तो शिथिल हो गए हैं, तो पुनः अपने को रैली के रूप में या प्रचार प्रसार के माध्यम से लोगों को जागरूक करना है ताकि कम से कम मास्क लगाना अनिवार्य कर देवे ।  ज्यादा से ज्यादा दूसरे- तीसरे रोज प्रचार- प्रसार करते रहेंगे।सचिव भारतसिह सोलंकी को बताया की वह कम से कम एक बार ही अपना राउंड लगा दे,प्रचार प्रसार कर दें ताकि यहां की जनता मास्क लगाना चालू कर दे।
वही आयुष विभाग की अधिकारी डॉ. पूजा मिश्रा ने भी सभी को समझाइस दी।

इस दौरान मेडिकल ऑफिसर डॉ. अोपी. परमार,आयुष अधिकारी डॉ. पुजा मिश्रा,आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता महिला डिजिटल सखी, राजोद थाना प्रभारी भंवरसिंह वसुनिया,एस आई टोपे,केएस टाक, प्रधान आरक्षक दुर्गाप्रसाद वैष्णव, कछावा,रितेन्द्र राजावत,महिला आरक्षक तारा गणावा,हिना खराडी,ग्राम सचिव भारतसिंह सोलंकी,सरपंच प्रतिनिधि सुनिल वसुनिया एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।


Post A Comment:

0 comments: