बाकानेर~विजय नगर टीआई तहजीब काजी ने बढ़ाया जिले का मान राष्ट्रपति पुलिस अवार्ड के लिए हुए चयनित ~~

बाकानेर सैयद अखलाक अली ~~

देशभक्ति और जनसेवा के लिए पुलिस सेवा में आकर उल्लेखनीय कार्य करने वाले इंदौर संभाग मुख्यालय इंदौर शहर के विजयनगर थाना प्रभारी तहजीब काजी को राष्ट्रपति पुलिस अवार्ड के लिए चयनित किया गया है। इस अवार्ड के लिए चयनित होकर उन्होंने इंदौर पुलिस और पूरे जिले का मान बढ़ाया है। इंदौर जिले की बात करे तो वे अकेले पुलिस  अधिकारी है।
काजी जब तुकोगंज थाने के प्रभारी थे उस समय एमजी रोड स्थित एक होटल में आगजनी में फंसे मुसाफिरों को उन्होंने अपनी जान पर खेलकर बचाया था। इस दौरान वे घायल भी हो गए थे। लोगों की जान बचाने वाले टीआई तहजीब काजी को इस पुरस्कार के लिए चुना गया है। वहीं दूसरी और बात करे थाना प्रभारी तहजीब काजी की तो श्री काजी अपनी सर्विस के दौरान  कई नक्सलवादी क्षेत्रो में अपनी सेवाएं दे चुके हैं । उन क्षेत्रों में भी तहजीब काजी के कार्य की सराहना देखने को मिली है। इनकी करीब 21साल की सर्विस के दौरान इन्होंने ऐसे अनेक कार्य किए, जिन्हें आज भी लोग याद करते हैं। फिलहाल तहजीब काजी शहर के विजयनगर थाने में पदस्थ हैं, जो लगातार साहसी कार्य के लिए जिले में सुर्खियों में रहते हैं। उल्लेखनीय कार्य के लिए सम्मनित होने लिए राज्य सरकार की सिफारिश पर उन्हें राष्ट्रपति पुलिस अवार्ड के लिए चुना गया।
लॉकडॉउन में की जनता सेवा
टीआई तहजीब काजी की बात करें तो वे वर्तमान में शहर के विजय नगर थाना प्रभारी है। जिन्होंने ने कोविड-19 के दौरान जनता की सेवा की। साथ ही उन्होंने ने लॉकडॉउन  के समय जनता के बीच रहकर सामंजस्य मधुरता के साथ बैठाया। शहर के विजयनगर में पदस्थ रहकर उन्होंने ने कोरोनाकाल मे पुलिस जवानों का मार्गदर्शन कर फिटनेस ट्रिप्स देकर उनका हौसला बढ़ाया,  जिससे उनकी सलाह पर आज भी शहर के कई थाने के जवान कोविड-19 में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वाकानेर काजी सैयद इकबाल अली काजी सैयद रिजवान अली काजी सैयद इरफान अली काजी सैयद अनवर अली काजी सैयद अखलाक अली सभी ने मुबारकबाद पेश करते हुए उम्र दराज सेहत तंदुरुस्ती की दुआएं मांगी


Post A Comment:

0 comments: