झाबुआ~जिलेभर में बीएसएनएल की खराब सेवाओं से लोग परेशान-सेवाएं ध्वस्त ~~





दूरसंचार विभाग के अधिकारी बीएसएनएल का पलीता लगाने में लगे है.~~





झाबुआ। संजय जैन~~

जिलेभर में इन दिनों बीएसएनएल की सेवाएं चरमराई  हुई है। लेंड-लाईन, मोबाईल के साथ ब्रांडबेंड सेवाएं भी आए दिन ठप्प हो जाती है, जिससे उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कई महत्वपूर्ण कार्य प्रभावित होते है। दूरसंचार विभाग के अधिकारी बीएसएनएल का पलीता लगाने में लगे है।




बीएसएनएल ='भूल से ना लेनाÓ....





बीएसएनएल के संबंध में आम तौर पर कहीं जाने वाली बात 'भूल से ना लेनाÓ, अब इस जिले में पूरी तरह से चरितार्थ होने लगी है। दूरसंचार विभाग की दिन-प्रतिदिन बिगड़ती सेवाओं के कारण लोग अब बेहद परेशान हो गए है। बीएसएनएल की केबले कटने से लोगों के दूरभाष बंद हो जाते है एवं महत्वपूर्ण सेवाएं भी प्रभावित होती है। यह समस्या पिछले कुछ महीनों से काफी बढ़ गई है।




बीएसएनएल से पूरी तरह से तौबा कर लेंगे....





जिलेभर में बीएसएनएल की सेवाएं लडख़ड़ाने की समस्या लंबे समय से चली रही है। उपभोक्ताओं द्वारा बीएसएनएल मोबाईल पर फोन लगाने पर कभी मोबाईल बंद बताता है, तो कभी कवरेज क्षेत्र से बाहर तो कभी रूट की लाईन व्यस्त होना बताया जाता है, जबकि उपभोक्ता का मोबाईल चालू होता है। व्यवस्था में सुधार के लिए जिलेभर के रहवासी विभिन्न संगठनों और राजनैतिक दलों के कार्यकर्ता बीएसएनएल के वरिष्ठ अधिकारियों से कई बार मौखिक और लिखित तौर पर शिकायतें भी कर चुके ह,लेकिन अभी तक समस्या दूर नहीं हो सकी है। सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार सेवाओं में सामने रही बार-बार की समस्या के चलते ज्यादातर बीएसएनएल धारक अब तमाम निजी क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनियों की ओर रुख करने लगे हैं। यदि जिम्मेदारों ने समय रहते ही इस पर ध्यान नहीं दिया तो वह दिन दूर नहीं,लोग बीएसएनएल से पूरी तरह से तौबा कर लेंगेे। 




ब्रॉडबैंड काम नहीं करने से इंटरनेट भी ठप .....





ब्रॉडबैंड कनेक्शनधारियों को परेशान होना पड़ रहा है। ब्रॉडबैंड काम नहीं करने से इंटरनेट भी ठप है जिससे बैंकों में काम प्रभावित हो रहा है। साथ ही फार्म भरवाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने में दिक्कत हो रही है। इससे छात्र एवं छात्राओं की समस्याएं बढ़ गई हैं। बैंक में लिंक फेल होने की समस्या हो रही है। ऐसे में ना तो एटीएम से रुपए निकल पा रहे हैं और ना ही बैंक का सर्वर ही काम कर रहा है जिससे राशि ट्रांसफार्मर करने, आहरण करने, पासबुक में एंट्री करने में दिक्कतें हो रही है। सरकारी कार्यालयों में भी कामकाज प्रभावित हो रहे हैं। इससे लोगों की समस्या बढ़ गई है।




अधिकारी बने हुए है लापरवाह........





बीएसएनएल द्वारा क्षेत्र में अनेक सौगाते प्रदान की गई, ताकि इसका लाभ जिलेवासियों को मिल सके। आज उस व्यवस्था का ठीक ढंग से संचालन दूर संचार विभाग के जवाबदार अधिकारी द्वारा नहीं किया जा रहा है। लापरवाह बने हुए है। उपभोक्ताओं की शिकायतों का समय पर निराकरण नहीं किया जा रहा है, उन्हें महीनों भटकना पड़ रहा है। 





रोड का कार्य चल रहा है। रोड निर्माण के कारण आये दिन केबल कट रही है । हम निरंतर उसको सुधारने मे ही लगे रहते है। रोड के ठेकेदार को जिम्मेदारी और सावधानी से निर्माण कार्य करवाना चाहिए। 





एके भाटिया-महाप्रबंधक बीएसएनएल-झाबुआ  




Post A Comment:

0 comments: