झाबुआ~बैंको के बाहर आज भी सोश्यल डिस्टेसिंग का नही हो पा रहा पालन -कैसे रुक पाएगी कोरोना की रफ्तार.~~





ग्रामीणो की सैकडो की तादात में लग रही लंबी लाईने-नही है कोई पुलिस जवान~~





झाबुआ। संजय जैन~~

नगर में इन दिनो सोश्यल डिस्टेसिंग की धज्जियां उडाई जा रही है। जिसके चलते नगर मे स्थित बैंको के सामने ग्रामीणों की  लंबी कतार सी लग रही है। वही ग्रामीणो के द्वारा ना ही मास्क का उपयोग हो रहा है ओर ना ही सोश्यल डिस्टेसिंग का पालन।यदि इन लोगो मे से एक की भी पुष्टि होती है तो ये संक्रमण कितने लोगो को संक्रमित करेगा ये सेाचने का विषय है। वही जिला प्रशासन की इस ओर सुस्ती के कारण इस तरह का नजारा आये दिन बैंको के सामने दिखाई दे रहा है। 




-सबसे बुरे हालात बैंक ऑफ बड़ौदा के बाहर.....





नगर में शुक्रवार को बैंक ऑफ  बदौडा के बाहर ग्रामीणो की एक लंबी कतार सी लगी रही,जिसमें ग्रामीणो के द्वारा ना तो सोश्यल डिस्टेसिंग का पालन किया गया ओर ना ही मास्क का उपयोग भी किया गया। वही इन पर कार्यवाही या इन्हे समझाने वाला कोई भी जिम्मेदार व्यक्ति भी नही था। पूर्व में जिला प्रशासन के द्वारा सख्ती से कार्यवाही करते हुये सोश्यल डिस्टेसिंग का पालन कर मुह पर मास्क लगाकर लोगो को निर्देशो का पालन करवाया गया । लेकिन जहा एक ओर जिला प्रशासन की थोडी सी छूट मिलने पर इनके द्वारा नियमो को तांक पर रखकर नियमो को हवा में उडा दिया।




-कैसे रुक पाएगी कोरोना की रफ्तार...?





गौरतलब है कि  जिला पुरे लोक डाउन के दौरान ग्रीन ज़ोन में रहा था। लेकिन जुलाई के बाद से जिले में कोरोना ने अगस्त में एकदम से तेज रफ्तार पकड़ भी ली है। ऐसे में ऐसी अनियमितता पर प्रशासन द्वारा बैंक परिसर के  मकान मालिक और बैंक प्रबधन के खिलाफ सख्त कार्यवाही नही की गई तो स्थिति बद से बदतर होने को कोई भी रोक नही पायेगा।




-बैंक स्थल के मकान मालिक पर ही होनी चाहिए कार्यवाही...





वैसे तो नियम यह है कि मकान मालिक को पार्किंग की समुचित व्यवस्था देने का नियम है,लेकिन मकान मालिक के प्रभावी होने के कारण उस पर इतने सालों में आज तक कोई कार्यवाही तक नही की गयी है।




Post A Comment:

0 comments: