खिलेडी/कानवन~~सिर्फ धार्मिक आयोजनों में ही आता है कोरोना चुनाव में नहीं आता है क्या कोरोना~~

एसडीओपी के निर्देश सिर्फ धार्मिक आयोजनों पर ही क्यों चुनाव में क्यों नहीं हो रहा है इनका पालन~~

जगदीश चौधरी खिलेडी 6261395702~~

जिले में लगातार बढ़ रही कोरोना महामारी को देखते हुए जिला प्रशासन कई जतन कर रहा है लेकिन जिले में कई जगह उनके नियमों का पालन हो रहा है लेकिन धार जिले के बदनावर विधानसभा उपचुनाव में कोरोना जैसी महामारी की खुले आम उड़ाई जा रही धज्जियां यहां विधानसभा उपचुनाव होने के कारण कई बार जिले के अधिकारी भी मौके पर पहुंचते हैं लेकिन फिर भी क्यों नहीं होता है नियमों का पालन या शायद कोरोना महामारी चुनाव तक बदनावर विधानसभा से गायब हो चुकी है,या फिर इस बीमारी का मजाक बनाया जा रहा है विगत दिनों पहले प्रदेश के मुखिया अभी यहां पर पहुंचे थे जो कोरोनावायरस को लेकर कई बड़े बयान जारी कर रहे हैं लेकिन सिर्फ दिखावे के लिए वहां पर भी कोरोनावायरस जैसी बीमारी की खुले आम उड़ाई गई थी धज्जियां वहां कई प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे कोरोना के नियमों का पालन नहीं करवापाए।

प्रशासनिक अधिकारी
आगामी त्योहार को देखते हुए थाना कानवन पर शांति समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में आगामी त्योहार नवदुर्गा उत्सव एवं दशहरा पर्व को लेकर चर्चा हुई। कार्यक्रम की शुरुआत थाना प्रभारी दिनेश चौहान ने शांति समिति के सदस्यों से परिचय के साथ की।

*बैठक मे बदनावर एसडीओपी देवेंद्र यादव ने कहा* 

कोरोना संक्रमण के कारण प्रदेश व केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार आगामी त्यौहार मनाए जाना है तथा इस दौरान मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य होगा। नवरात्रि 17 अक्टूबर से शुरू हो रही है तथा इस दौरान कोई भी कार्यक्रम एसडीएम कार्यालय से अनुमति लेकर ही किया जा सकेगा। नवरात्रि में आरती के समय श्रद्धालुओं की भीड़ नहीं लगे इसका विशेष रुप से ध्यान रखा जाना है तथा इस दौरान यदि कोई अप्रत्याशित घटना हुई तो आयोजक जिम्मेदार रहेंगे। रावण दहन एवं चुनरी यात्रा में काफी भीड़ होती है जिसे रोका नहीं जा सकता है। इस स्थिति में इन आयोजनों को स्थगित रखा जाएगा। रात में 10 से सुबह 6 बजे तक लाउडस्पीकर बजाने पर सुप्रीम कोर्ट का प्रतिबंध है। इसलिए गरबा आयोजन भी नहीं हो सकेंगे। विधानसभा उप चुनाव होने से चुनाव आयोग के प्रेक्षकों की चौकस निगाह रहेगी। इसलिए कोई भी कार्यक्रम करने से पूर्व प्रशासन की अनुमति लेना जरूरी है। यदि इसका उल्लंघन किया गया धारा 188 के अंतर्गत तत्काल प्रकरण दर्ज होगा ही अन्य कार्रवाई की जाएगी।

*कानवन थाना प्रभारी दिनेश चौहान ने कहा* 

कोरोनावायरस महामारी लेकर गंभीरता दिखाएं,फेस कवर एवं सोशल डिस्टेंस के नियमो का कडाई से पालन करे,सेनेट्राइज़ का उपयोग करे,शासन द्धारा जारी गाईडलाइन के अनुसार कोई भी धार्मिक कार्य, त्यौहार का आयोजन करे,चौहान ने कहा की हर व्यक्ति मास्क एवं सोशल डिस्टेंस के महत्व को समझे और अपना व अपने परिवार को सुरक्षित रखे।वही बैठक मे समिति के सदस्यों ने भी अपने अपने सुझाव रखे।

*नायब तहसीलदार रवि शर्मा ने बताया*

  कोरोना वायरस महामारी बहुत ही गंभीर है इस महामारी की कोई वैक्सीन नहीं निकली इसलिए सावधान रहे एवं सुरक्षित रहे,
वही नवदुर्गा उत्सव व दशहरा पर रावण दहन का कार्यक्रम बड़े स्तर पर नहीं करें। एवं सरकार द्धारा
गई गाइडलाइंस के नियम का पालन करे।

इस दौरान  ग्रामीण अंचल के पत्रकारों, वरिष्ठजनो एवं नवदुर्गा उत्सव समिति के अध्यक्ष ग्राम व नगर की समितियों की बैठक थाना परिसर मे आयोजित की गई।बैठक में एसडीओपी देवेंद्रसिंह यादव,कानवन टप्पा नायब तहसीलदार रवि शर्मा,कानवन थाना प्रभारी, दिनेश चौहान व गणमान्य नागरिक एवं पत्रकारगण उपस्थित थे।


Post A Comment:

0 comments: