*झाबुआ~सोना ट्रांसपोर्ट पकड़ी गई ट्रक ओवरलोडिंग चोरी...*~~

*ट्रांसपोर्टर के आगे... बोना नजर आ रहा प्रशासन*~~

ब्युरो दशरथ सिंह कट्ठा झाबुआ...9685952025~~

झाबुआ - जहाँ एक तरफ सरकार ओवरलोडिंग वाहनों को लेकर सरकार तरह-तरह का नियम कानून बनाकर सख्ती दिखा रही है। तो वही दूसरी तरफ झाबुआ जिला प्रशासन सरकार के आदेशों की धज्जियाँ उड़ाई जा रही है।ओवरलोडिंग ट्रक बेखौफ होकर सरकार द्वारा लागू किये गए नियमो को ताक पर रखकर मेघनगर रेलवे रैक पॉइंट से खाद्य आपूर्ति पी.डीएस. अनाज मेघनगर  झाबुआ होते हुए  अन्य जिलों में ओवरलोडिंग ट्रक फर्राटे भर रहे हैं और जिम्मेदार अधिकारी मौन है।

*सोना ट्रांसपोर्ट ओवरलोडिंग की पकड़ी गई चोरी...*

हम अपनी खबर को निष्पक्ष एवं तथ्यों के माध्यम से पाठकों तक पहुंचाते हैं मेघनगर रेल्वे रैक पॉइंट पर शनिवार देर शाम आई दूसरी रेक में 42 बोगी गेंहू जिसमे 5 लाख से भी अधिक बोरियों को सोना ट्रांसपोर्ट कॉन्टैक्टर के द्वारा आपूर्ति निगम के वेयरहाउस तक पहुचाना थी। रविवार देर शाम इंडस्ट्रीज एरिया में नवीन बन रहे  ओवरब्रिज के समीप ढाबे पर खड़े ट्रक क्रमांक एम पी 04 एच ई के ड्राइवर से चर्चा के दौरान हमने पाया की सोना ट्रासपोर्ट की बिल्टी नंबर एस. 31724 उक्त ट्रक 19 टन की वजन क्षमता का था। जिसमें 50 किलोग्राम की 460 बोरी गेहूं की ओवरलोड कर भरी गई थी।एक निजी तोल काटे के वजन डिस्पैच पर्ची क्रमांक 8028 एक निजी काटे कि स्लीप के साथ मानक क्षमता से 4 टन ज्यादा भरा हुआ पाया। यह बात आँन वीडयो रिकॉर्ड ट्रक के ड्राइवर ने भी कबूल की है।ओवरलोड गुजरने वाले ट्रक के 10 किलोमीटर के मार्ग पर एक पुलिस थाना दो चौकी है, तहसील एवं एसडीएम कार्यालय है फिर भी प्रशासन पूरे मामले को अनदेखा कर रहा है ।यह एक सोचने य समझने वाली बात है।यह सभी तथ्य शासन-प्रशासन की कार्यशैली व अनदेखी पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर रही है जो कि चिंतनीय है। पिछले दिनों मेघनगर के नवनगत अनुविभागीय अधिकारी जो नियमों को लेकर सख्त माने जाते हैं वह भी इन दिनों चुप चुप से नजर आ रहे हैं अब देखना होगा की देशभक्ति जनसेवा का नारा लगाने वाले अधिकारी उक्त और लोड करने वाले ट्रांसपोर्टर के खिलाफ क्या कार्रवाई करते।

वर्जन बॉक्स.....
हमने 4 दिन पहले ही संबंधित ट्रांसपोर्ट अरसोना ट्रांसपोर्ट को एक पत्र के माध्यम से ओवरलोडिंग ना करने की चेतावनी दी थी तथ्यों के हिसाब से स्पष्ट होता है कि और लोडिंग हुई है हम निविदा नियम से कड़ी कार्रवाई करेंगे।

*सतीश आगर जिला प्रबंधक नागरिक खाद्यय आपूर्ति निगम  झाबुआ*


Post A Comment:

0 comments: