राजोद~~आगामी त्योहार के मद्येनजर  थाना राजोद पर शांति समिति की बैठक सम्पन्न~~

पवन वीर राजोद 9993688124~~

राजोद~~आगामी त्योहार के मद्येनजर  थाना राजोद पर शांति समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में आगामी त्योहार नवदुर्गा उत्सव, दशहरा पर्व,ईद मिलादुन्नबी आदि को लेकर चर्चा हुई।

बैठक मे सरदारपुर  एसडीओपी ऐश्वर्य शास्त्री थाना प्रभारी भंवरसिंह वसुनिया ने आगामी त्योहार शांतिपूर्ण रूप से मनाने की अपील करते हुए बताया कि इस वर्ष जुलूस तथा चल समारोह की अनुमति नही रहेगी।

कोरोना संक्रमण के कारण प्रदेश व केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार आगामी त्यौहार मनाए जाना है, इस दौरान मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य होगा। नवरात्रि 17 अक्टूबर से शुरू हो रही है, इस दौरान कोई भी कार्यक्रम एसडीएम कार्यालय से अनुमति लेकर ही किया जा सकेगा। नवरात्रि में आरती के समय श्रद्धालुओं की भीड़ नहीं लगे इसका विशेष रुप से ध्यान रखा जाना है, यदि कोई अप्रत्याशित घटना हुई तो आयोजक जिम्मेदार रहेंगे। रात में 10 से सुबह 6 बजे तक लाउडस्पीकर बजाने पर  प्रतिबंध है। इसलिए गरबा आयोजन भी नहीं हो सकेंगे।वही विसर्जन की सशर्त अनुमति दी जाएगी।कोरोना महामारी को देखते हुए त्यौहारों पर भीड नहीं होने दी जाएगी। आयोजन मे 10 से अधिक लोग शामिल नहीं हो पाएंगे, वही ईद मिलादुन्नबी का जुलूस भी प्रतिबंधित रहेगा।वही विधानसभा उप चुनाव होने से चुनाव आयोग के प्रेक्षकों की चौकस निगाह रहेगी। इसलिए कोई भी कार्यक्रम करने से पूर्व प्रशासन की अनुमति लेना जरूरी है।

कोरोनावायरस महामारी लेकर गंभीरता दिखाएं,फेस कवर एवं सोशल डिस्टेंस के नियमो का कडाई से पालन करे,सेनेट्राइज़ का उपयोग करे,शासन द्धारा जारी गाईडलाइन के अनुसार कोई भी धार्मिक कार्य, त्यौहार का आयोजन करे। हर व्यक्ति मास्क एवं सोशल डिस्टेंस के महत्व को समझे और अपना व अपने परिवार को सुरक्षित रखे।वही बैठक मे समिति के सदस्यों ने भी अपने अपने सुझाव रखें।

इस दौरान बैठक में पुष्पेंद्र सिंह सन्दला, मनोहरलाल रजक, रमेश कावलिया, पटवारी रघुवीरसिंह डोडिया, विद्युत मंडल राजोद के जे.ई शाक्य,समेत आयोजक संस्थाओ के प्रतिनिधि,मुस्लिम कमेटी सदर बाबूखा,पत्रकारगण मौजूद थे।


Post A Comment:

0 comments: