*बड़वानी~कलेक्टर ने कार्य में लापरवाही पर जिला आपूर्ति अधिकारी से प्रभार लेकर सौंपा, संयुक्त कलेक्टर को*~~

बड़वानी  / कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा ने शासकीय निर्देशों का पालन समय सीमा में नहीं करने, अपने मातहतों से वांछित कार्य समय सीमा में नहीं करवा पाने, गंभीर अनियमितता व लापरवाही करने पर जिला आपूर्ति अधिकारी श्री बीके कोस्टा से जिला आपूर्ति अधिकारी का प्रभार लेकर संयुक्त कलेक्टर श्री वीर सिंह चौहान को सौंपा है । जबकि श्री कोस्टा को जनपद पंचायत कार्यालय पाटी में कार्य करने हेतु आदेशित किया गया है।
            जिला कार्यालय से प्राप्त जानकारी अनुसार कलेक्टर श्री वर्मा ने प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना के तहत प्रति व्यक्ति को 5 किलो खाद्यान्न का निशुल्क वितरण, उचित मूल्य दुकानों से करवाने की जांच नायब तहसीलदारों से करवाई थी। सैंपल बतौर हुई इस जांच में पॉस मशीन से ऑनलाइन खाद्यान्न वितरण अधिक मात्रा में तो संबंधित हितग्राहियों के राशन कार्ड पर कम मात्रा में दर्ज होना पाया गया था। इस रिपोर्ट पर जिला आपूर्ति अधिकारी श्री कोस्टा ने कोई कार्रवाई नहीं की।
         इसी प्रकार जिले में चल रहे आधार सीडिंग के कार्य में भी जिला आपूर्ति अधिकारी को अपने मातहत सहायक खाद्य अधिकारी एवं उचित मूल्य दुकानों के सेल्समैन से वांछित परिणाम नहीं लाने पर समय-समय पर कलेक्टर द्वारा कार्य में गति लाने का आदेश दिया जाता रहा है। जिस पर भी वांछित प्रयास नहीं किए गए, जिसके कारण राजस्व, जनपद पंचायत, महिला एवं बाल विकास की टीम द्वारा एम राशन मित्र एप से सर्वे का कार्य करवाना पड़ रहा है ।
          इस पर कलेक्टर ने जिला आपूर्ति अधिकारी श्री कोस्टा से जिला आपूर्ति अधिकारी का प्रभाव लेकर संयुक्त कलेक्टर श्री वीर सिंह चौहान को सौंपने  की कार्रवाई की गई है।


Post A Comment:

0 comments: