नानपुर~151 जरूरतमंद परिवार के घर जलेंगे दीपक , सामग्री बांटी ~~

मुस्कान उपहार ग्रुप की अनूठी पहल । प्रति वर्ष v दीपावली का त्योहार मनाते आ रहे हैं।~~

*रिजवान शैख़ की कलम से*~~

नानपुर - वर्ष भर का सबसे बढ़ा दीपावली त्योहार उत्साह और उल्लास के साथ मनाया गया। जरूरत मन्द परिवार को हैप्पी किट देकर उनके चेहरे पर मुस्कान लाने और  खुशी के दीप जलाने की अनूठी पहल की गई ।जिससे हर घर रोशनी से झिलमिला उठे। त्योहार पर सबसे खास रहा मुस्कान उपहार का सार्थक दिपावली अभियान।
अभियान से जुड़कर समाज सेवी संगठनों के लोगों ने गरीब बच्चों को मिठाई, मास्क पटाखे, फूलझडिय़ां, टिकडी, कोठी, चॉकलेट, चार तरह के नमकीन,  दीपक, बाती, तेल , अगरबत्ती आदि 21 तरह के उपहार हर एक  परिवार को बांटकर खुशी की दिपावली मनाई। हर वर्ष इस तरह दीपावली मनाने से बच्चों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। वहीं संगठन के लोगों ने अपार आत्मशांति का अनुभव किया। उन्होंने समाज में संपन्न लोगों को सार्थक दिपावली मनाने का संदेश दिया है। और बताया कि गरीब बच्चों के साथ त्योहार मनाने से खुशियां दोगुनी हो जाती हैं।

गांव के हर घर में महिलाओं ने अपने पड़ोस के घरों की दहलीज पर खुशी के दीप जलाए।
घर पर दीपक रखने के बाद शुभ मुहूर्त में हर घर में लक्ष्मी के साथ माता सरस्वती और श्री गणेश भगवान की पूजा की गई। इसके बाद गौ पूजन किया गया। पूजन के साथ ही युवा और बच्चों ने जमकर आतिशबाजी चलाई ।

अलीराजपुर जिला ब्राह्मण समाज महिला अध्यक्षा  पूर्णिमा व्यास ने बच्चों को  सार्थक दीपावली के अपने उदभोदन में कहा कि इस नेक कार्य के लिए पूरी मुस्कान टीम और  साई सेवा समिति के प्रयासों से ये कार्यक्रम सफल रहा l मैं सभी को साधुवाद देती हूं l   मुस्कान ग्रुप के सक्रिय सदस्य गणपत चौहान ने बताया कि  सुबह  से ही संगठन ने तैयारिया कर ली थी।सभी को आमंत्रित कर मास्क वितरित कर  सेनेटराइज किया । समाजसेवी शरद क्षीरसागर ने अपने वक्तव्य में बच्चों को स्वच्छता के बारे में बताया साथ ही कोरोना के बारे में सावधानी को विस्तार में बताया कि हमे इससे कैसे सुरक्षित रहना चाहिए l    अरुण व्यास ने भी अपने विचार रखे कि इस तरह के मानवता के कार्य निरन्तर प्रत्येक पर्व पर  होते रहना चाहिए l
इस कार्यक्रम में 151 किट वितरित की गई । जिसकी कीमत प्रति किट  201रु रखी थी । जिसकी बाजार दर 300रु से अधिक है l  कार्यक्रम साई मदिर परिसर में बने सेवा सदन के हाल में रखा गया l आयोजन में शिवराज डावर, विकास चौहान, मोहित बघेल, बंटी भिड़े, मोहन पाटीदार,देवेंद्र शुभम, नितिन वर्मा, जयराम डोडवे,भारत वर्मा, प. कौशिक आदि का विशेष सहयोग रहा l इसका सफल संचालन प्रदीप क्षीरसागर (पत्रकार) ने किया l अंत में आभार तरुण राठौड़ ने माना l


Post A Comment:

0 comments: