बाकानेर~ग्राम पंचायत से लेकर राष्ट्रीय लेवल पर अल्पसंख्यकों को प्राथमिकता दें ~श्री शेख~~

सैयद रिजवान अली बाकानेर ~~

भोपाल बाकानेर अल्पसंख्यक विकास कमेटी प्रदेश अध्यक्ष रियाजुद्दीन शेख ने बताया कि
बिहार विधानसभा के चुनाव के साथ गुजरात, मध्यप्रदेश, ऑर कई राज्यों में उपचुनाव के परिणाम आज आपके सामने है।
जिस प्रकार से भारतीय जनता पार्टी ने पिछले कुछ समय में धनबलके प्रयोगसे गुजरात और मध्यप्रदेश जैसे राज्यों मे चुने हुए लोक प्रतिनिधियों की बड़ी बेशर्मिसे  खरीद परोख की, कोरोना महामारी निपटने में लापरवाही बरती, साथ ही इस दौरान पूरी की पूरी अर्थ व्यवस्था को बर्बाद कर  करोड़ों लोगोंको बेरोजगार कर दिया , वो  परिस्थिति में इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की कड़ी हार होनी निश्चित थी ।
मगर इन्होंने अपने भ्रष्ट चेहरे, विफलताओ ऑर  प्रजाके नकारको धन बल एवम्  ई वी ऐम की सेटिंग के माध्यम से छुपाकर जनादेश को अपने पक्ष में  दिखायाया है जो साफ नज़र आ रहा है।
बिहार से लेकर सभी राज्यों में चुनाव प्रचार के समय जनता की बेरुख़ी स्पष्ट रूप से भाजपा से दिखाई पड़ रही थी। यहाँ तक कि एग्ज़िट पोल ने भी इस बेरुख़ी को स्पष्ट रूप से परिलक्षित किया।
साथियों , इन चुनाव परिणामों से यह स्पष्ट हो गया हे कि भाजपा ने वोट चुराने की तकनीक के माध्यम से लोकतंत्र को लुट लिया है।
ऐसे में किसीभी कांग्रेस कर्यकरोको हताश होनेकी जगह अब हम सब को संगठित ओर सजग होकर लोकतंत्र बचाने की लड़ाई के लिये तैयार रहना हे।
यह लड़ाई कठिन हे ओर आज़ादी के दूसरे आंदोलन जैसी हे।  कांग्रेस ही अकेली पार्टी है जो इस लड़ाई को आप जैसे कार्यकर्ताओं के संकल्प और  ताक़त से लड़  सकती है - जीत सकती है । साथ ही श्री शेर ने कहा ग्राम पंचायत से लेकर राष्ट्रीय लेवल पर अल्पसंख्यकों की उपेक्षा ना हो उन्हें भी पदाधिकारी सम्मानित पदों पर सुशोभित किया जाए उनके साथ हो रही जाति को कांग्रेश प्रमुखता से उठाए उदाहरण मध्यप्रदेश में आरिफ मसूद और कंप्यूटर बाबा हमारे सामने कंप्यूटर बाबा का तो हम फेवर करते हैं आरिफ मसूद का नहीं ऐसा क्यों हमें हमारी मानसिकता देश और पार्टी के सिद्धांत धर्मनिरपेक्षता की ओर अग्रसर हो कर सहयोग करना होगा
ऐसे में हमें अपने नेता श्री राहुल गांधी जी के साथ खड़े होकर पुरी शक्ति और  समर्पण के साथ लम्बी  लड़ाई के लिय तैयार रहना होगा


Post A Comment:

0 comments: