*आज से धनु राशि में आए सूर्य 30 दिनों में देश-दुनिया का ऐसा रहेगा हाल*   *डाँ. अशोक शास्त्री*

मार्गशीर्ष में धनु संक्रांति , रिकॉर्ड सर्दी का प्रकोप , महंगी होंगी ये चीजें , अमेरिका - ईरान के बीच बढ़ेगा तनाव , जन आक्रोश , किसान आंदोलन फैल सकता , इमरान खान की मुश्किलें बढ़ेंगी

             *मार्गशीर्ष में धनु संक्रांति*
मालवा के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य डाँ. अशोक शास्त्री ने एक विशेष चर्चा के दौरान बताया की सूर्य एक वर्ष में 12 राशियों में गोचर करते हैं और प्रत्येक राशि में 30 दिनों तक रहते हैं जिसे सौर मास कहा जाता है । इसी क्रम में 15 दिसंबर को सूर्य धनु राशि में आएंगे जो सूर्य के मित्र ग्रह गुरु की राशि है । इसके साथ ही खरमास आरंभ हो जाएगा । वैसे आपको बता दें कि सूर्य के राशि परिवर्तन के दिन बनने वाली ग्रह स्थिति से आगामी 30 दिनों का फलकथन किया जाता है जिसका वर्णन ज्योतिष में किया गया है। इस बार 15 दिसंबर को रात 9 बजकर 27 मिनट पर सूर्य मंगलवार के दिन धनु राशि में प्रवेश करेंगे ।

*किसान आंदोलन फैल सकता है*
ज्योतिषाचार्य डाँ. अशोक शास्त्री      के अनुसार यदि मार्गशीर्ष में धनु संक्रांति रवि , शनि या मंगलवार की हो तो उड़ीसा , कर्नाटक , गौड़ (वर्तमान बंगाल) , देवगिरि (महाराष्ट्र का दक्षिण भाग) , मलय (मलेशिया) , मालवा (मध्य प्रदेश का दोआब क्षेत्र) आदि क्षेत्रों में युद्ध के हालत तथा जनआक्रोश होता है । डाँ. शास्त्री ने बताया की वर्तमान संदर्भ में इसे देखा जाए तो धनु राशि में सूर्य के आने से भारत के मध्य, दक्षिण और बंगाल के कुछ हिस्सों में किसान आंदोलन फैल सकता है । इससे सरकार की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं और आवश्यक वस्तुओं की कीमतें बढ़ने से जनता में असंतोष उत्पन्न हो सकता है ।

           *रिकॉर्ड सर्दी का प्रकोप*
धनु संक्रांति के समय भारतीय समयानुसार कर्क लग्न उदय हो रहा हैं जिस पर सप्तम भाव से गुरु और शनि की दृष्टि पड़ रही है । गुरु और शनि के संयुक्त प्रभाव के चलते जनांदोलन तीव्र हो सकता है । डाँ. अशोक शास्त्री के मुताबिक जलीय राशि मकर में गुरु और शनि की महायुति सर्दियों में मैदानी इलाकों में हलकी बारिश तथा पहाड़ों पर रेकॉर्डतोड़ बर्फ़बारी लेकर आएगी जिससे प्रदूषण में कमी होगी ।

         *महंगी होंगी ये चीजें*
17 दिसंबर को बुध के धनु राशि में सूर्य के साथ युति के समय तथा 24 दिसंबर को मंगल के मेष राशि में परिवर्तन के समय शीत - लहर तेज़ होगी । डाँ. अशोक शास्त्री ने बताया कि भविष्य फलभास्कर के अनुसार धनु राशि में सूर्य के आने पर तेल, तेल तथा कपास की कीमतें बढ़ जाती हैं ।

*अमेरिका - ईरान के बीच बढ़ेगा तनाव*
           डाँ. अशोक शास्त्री के मुताबिक मेष राशि में मंगल के प्रवेश के बाद पाकिस्तान में भी सरकार विरोधी आंदोलन की आवाज बुलंद होगी जिससे जिससे इमरान खान की मुश्किलें बढ़ेंगी । मकर में गुरु - शनि की युति के चलते अगले 30 दिन में अमेरिका और ईरान में तनाव बढ़ सकता है । ( डाँ. अशोक शास्त्री )

                  *ज्योतिषाचार्य*
          डाँ. पं. अशोक नारायण शास्त्री
          श्रीमंगलप्रद् ज्योतिष कार्यालय
245 , एम. जी. रोड ( आनंद चौपाटी ) धार , एम. पी.
                  मो. नं.  9425491351

           *--:  शुभम्  भवतु  :--*


Post A Comment:

0 comments: