धार~जिला स्तरीय जनसुनवाई आयोजित *~~

धार से डाँ. अशोक शास्त्री ~~

कलेक्टर धार श्री आलोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में आज जिला पंचायत सभाकक्ष में जिला स्तरीय #जनसुनवाई आयोजित की गई। जनसुनवाई में श्री सिंह ने आवेदकों की समस्याओ को सुना और संबंधित अधिकारियों को समक्ष में बुलाकर तथा फोन पर चर्चा निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि आगामी मंगलवार से सभी एसडीएम अनुभाग स्तर पर जनसुनवाई का आयोजन करें। श्री सिंह ने जनसुनवाई में आए जरूरतमंद लोगो को कम्बल का भी वितरण किया। जनसुनवाई में विभिन्न समस्याओं/मांगों के कुल 51 आवेदन प्राप्त हुए।
      इस जनसुनवाई में तहसील मानावर के पालक षिक्षक संघ माध्यमिक विद्यालय ठनगांव ने आवेदन दिया कि स्कूल पहुॅच मार्ग की शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर रखा है । जिससे षिक्षको को स्कूल आने में काफी परेषानी का सामना करना पड रहा है। इस पर कलेक्टर श्री सिंह ने तत्काल फोन पर मनावर एसडीएम से चर्चा कर निर्देष दिए कल टीम भेज कर पहुॅच मार्ग से अतिक्रमण को हटाया जाए।
      एक अन्य आवेदन में ग्राम कंरजवा निवासी गेंदालाल पिता भगोटी ने आवेदन प्रस्तुत किया कि उनके दो पुत्र है जिनका विवाह उन्होने पूर्व में ही कर दिया है। उनके बच्चो ने उनका घर उनके पास रख लिया है और उन्हे मकान से बाहर कर दिया। उन्होने निवेदन किया कि उन्हे वृद्वाश्रम में रखा जाए। इसी प्रकार ग्राम मुण्डाना के ग्रामीणों ने आवेदन दिया कि ग्राम के तालाब से कुछ लोगो द्वारा मोटर लगाकर पानी का उपयोग निजी खेतो में कर रहे है। जिससे तालाब में पानी की कमी हो रही है। उन्होने निवेदन इस पर कार्यवाही की जाए जिससे पानी की समस्या उत्पन्न न हो। कलेक्टर श्री सिंह ने एसडीएम धार उक्त प्रकरणों में आवष्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देषित किया।
     ग्राम खादनबुर्जूग के बच्चुसिंह पिता मगन सिंह ने आवेदन दिया कि वे गरीब निर्धन परिवार के सदस्य है। उनका पुरा परिवार मेहनत मजदूरी कर अपना गुजर बसर करता है। उन्होनंे बताया कि उन्हंे वाल की गंभीर बीमारी है। जिसके ईलाज के लिए उन्हे आर्थिक सहायता की आवष्यकता है। इस मामले में कलेक्टर श्री सिंह स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को निर्देष दिए कि आवेदक का आयुष्मान कार्ड बनवा कर उनका ईलाज करवाया जाए।
    इसी प्रकार जेतपुरा के नानुराम पिता बगदीराम ने आवेदन दिया कि विपक्षी द्वारा उनकी जमीन पर मवेषी बांधे जा रहे है। साथ ही उनके घर के सामने कचरा फैंका जा रहा है। उन्हेने गुहार लगाई की उनकी जमीन से अतिक्रमण हटवाया जाए। इस मामले में कलेक्टर श्री सिंह ने एसडीएम धार को समस्या का निराकरण करने के निर्देष दिए।


Share To:

Post A Comment: