*नए साल में ये 5 तारीखें होंगी बेहद खास, ग्रह-नक्षत्रों के संयोग से मिलेगा शुभ लाभ( डाँ. अशोक शास्त्री )*

          मालवा के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य डाँ. अशोक शास्त्री ने एक विशेष चर्चा के दौरान अंग्रेजी नव वर्ष (2021) के बारे बताया की ये नया साल अलग - अलग राशियों पर कई ग्रहों का गोचर होगा । लोगों को आने वाले साल से काफी उम्मीदें हैं । पहले ही महीने जनवरी में इसका आरंभ माघ मास से हो जाएगा । माघ मास में ग्रह - नक्षत्रों का अद्भुत संयोग बन रहा है । प्रत्येक स्नान पर्व पर एक राशि में चार - छह ग्रह का गोचर होने से दुलर्भ संयोग है ।
          वर्ष 2021 मे 5 तारीखें विशेष है । इस दिन ग्रह नक्षत्रों के शुभ संयोग से लाभ की प्राप्ति होगी । देखे ये कौनसी तारीखे है ।
          ज्योतिषाचार्य डाँ. अशोक शास्त्री के मुताबिक दिनांक 14 जनवरी यानी मकर संक्रांति के दिन मकर राशि में सूर्य के अलावा चंद्रमा, शनि , बुध व गुरु ग्रह का संचरण होगा । चंद्र , गुरु व बुध को सुखकारी ग्रह माना जाता है । डाँ. शास्त्री के अनुसार , यह एक साथ होने से सुख और समृद्धि की प्राप्ति होगी ।
          ज्योतिषाचार्य डाँ. अशोक शास्त्री के मुताबिक दिनांक 28 जनवरी, 2021 को पौष पूर्णिमा है । इस दिन गुरुपुष्प योग बन रहा है । इस योग अमृत योग माना जाता है । इसके अलावा मकर राशि में शुक्र , शनि और सूर्य का संचरण होगा । मान्यता है कि इस शुभ योग से धन में वृद्धि होती है ।
          डाँ. अशोक शास्त्री ने बताया की दिनांक 11 फरवरी 2021 को मौनी अमावस्या है । इसके अलावा इस दिन  श्रवण और धनिष्ठा नक्षत्र रहेगा । इसके अलावा इस दिन मकर राशि मे सूर्य , बुध , गुरु , शनि और चंद्रमा का संचरण होगा । इस शुभ योग मे सुख  - समृद्धि की प्राप्ति होती है ।
          डाँ. शास्त्री ने कहा की दिनांक 27 फरवरी को माघी पूर्णिमा है । इस दिन मकर राशि मे बुध , गुरु और शनि का संचरण होगा । जबकि मंगल व राहु वृषभ राशि मे संचरण करेंगे । ज्योतिष शास्त्र मे मघा नक्षत्र को कल्याणकारी योग माना गया है ।
          डाँ. शास्त्री के मुताबिक महाशिवरात्रि दिनांक 11 मार्च 2021 को है । इस दिन कुंभ राशि मे चंद्रमा , सूर्य , शुक्र , बुध ग्रह का संचरण होगा । धनिष्ठा नक्षत्र के कारण इस दिन का महत्व बढ गया है ।। जय हो  ।।

                  *ज्योतिषाचार्य*
          डाँ. पं. अशोक नारायण शास्त्री
          श्रीमंगलप्रद् ज्योतिष कार्यालय
245 , एम. जी. रोड ( आनंद चौपाटी ) धार , एम. पी.
                  मो. नं.  9425491351

               *--:  शुभम्  भवतु  :--*


Share To:

Post A Comment: