बड़वानी~कलेक्टरेट में लगे रक्तदान शिविर में हुआ 91 यूनिट रक्तदान~~

कलेक्टरेट कार्यालय में लगे रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया कलेक्टर ने पत्नि के साथ रक्तदान कर~~

पिता-पुत्री तो किसी ने किया 24वीं बार रक्तदान ~~

बड़वानी /रविवार को कलेक्टरेट कार्यालय बड़वानी में लगाये गये रक्तदान शिविर का शुभारंभ कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा एवं उनकी पत्नि श्रीमती पुष्पासिंह ने स्वयं रक्तदान कर किया। इस रक्तदान शिविर के पहले घंटे में ही 60 यूनिट से अधिक रक्तदान हो चुका था। इस शिविर की विशेषता रही कि कई लोगों ने जोड़े से आकर रक्तदान किया, तो कुछ पिता-पुत्री ने आकर रक्तदान किया। रक्तदान करने वालों में हर आयु, हर वर्ग के लोग सम्मिलित थे। शिविर के दौरान 91 यूनिट रक्त का संग्रह हुआ है।
पिता-पुत्री ने किया रक्तदान
इस रक्तदान शिविर के दौरान लोक निर्माण विभाग के एसडीओ श्री बीआर महान एवं उनकी 20 वर्षीय पुत्री सुश्री अचल महाजन ने आकर अपना रक्तदान किया। रक्तदान करने के बाद सुश्री अचल महाजन ने बताया कि उन्होने पहली बार अपना रक्तदान किया है। किन्तु वे दावे से यह कह रही है कि रक्तदान को लेकर जितनी भ्रांति व मन में डर रहता है, वैसी कोई बात उन्हे रक्तदान के दौरान महसूस नही हुई ।
अनिल जोशी ने किया 24वीं बार रक्तदान
इस शिविर में शिक्षक श्री अनिल जोशी ने भी अपना रक्तदान किया है। श्री जोशी को यह 24वीं बार रक्तदान था। इस दौरान उनके कई साथियों ने भी अपना रक्तदान किया है।
पत्नि अस्पताल में पति ने किया रक्तदान
इस रक्तदान शिविर के दौरान बड़वानी एसडीएम श्री घनश्याम धनगर ने भी अपना रक्तदान किया हैं। यहां पर यह बात उल्लेखनीय है कि श्री धनगर की पत्नि अपनी पहली डिलेवरी के लिए जिला चिकित्सालय में आज प्रातः ही भर्ती हुई है। ऐसी परिस्थिति में श्री धनगर ने अपना रक्तदान कर, जता दिया कि ‘‘रक्तदान महादान‘‘ क्यो कहलाता है।
सहेलियों ने आकर किया रक्तदान
इस रक्तदान शिविर के दौरान दो बचपन की सहेलियों ने भी आकर अपना रक्तदान किया है। इसमें से एक सहेली सुश्री अंशु जावला वर्तमान में डिप्टी कलेक्टर बड़वानी के पद पर कार्यरत है, जबकि उनकी सहेली सुश्री अमिला भुजबल बड़वानी में रहकर काम्पिटिशन परीक्षा की तैयारी कर रही है।
युवा पत्रकार ने भी किया रक्तदान
    शिविर के दौरान बड़वानी नगर के सबसे युवा पत्रकार श्री हर्षित राठौर ने भी अपना रक्तदान किया है। श्री राठौर का यह रक्तदान इसलिए महत्वपूर्ण है कि कुछ दिनों पूर्व ही उनके पिताश्री का स्वर्गवास कैंसर रोग के कारण हुआ है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं सिविल सर्जन ने भी किया रक्तदान
इस रक्तदान शिविर के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. अनिता सिंगारे तथा सिविल सर्जन डाॅ. बीएस सैत्या ने भी अपना रक्तदान किया है।
रक्तदान करने वालों में सर्वाधिक संख्या रही कर्मियों की
रविवार को लगे इस रक्तदान शिविर में रक्तदान करने वालों में सर्वाधिक संख्या कर्मियों की रही। शिविर के दौरान 59 कर्मियों ने, 15 व्यापारियों ने, 2 कृषकों ने, 11 विद्यार्थियों ने, 2 पत्रकारों ने, 2 समाजसेवियों ने रक्तदान किया। रक्तदान करने वालों में 80 पुरूष तो 11 महिलाएं सम्मिलित है।


Post A Comment:

0 comments: