झाबुआ~यातायात विभाग की दिख रही लापरवाही -बडी संख्या में वाहनो में भर कर आ रही सवारीनियमो को पालन नही होने से बढ रहे हादसे ~~



झाबुआ। संजय जैन~~

नगर में इन दिनो यातायात व्यवस्था बिगडती जा रही है। विभाग के आला अधिकारियो के द्वारा ना ही इस ओर कोई ध्यान दिया जा रहा है ओर ना ही नियमो को बताया जा रहा है। ऐसे में आये दिन नगर में ना ही नियमो का पालन किया जा रहा है ओर ना ही उन्हे यातायात विभाग का कोई डर है। 






ले जाया जा रहा सवारियो को ज्यादा मात्रा में बिठाकर .....
नगर में बडे वाहनो में सवारियो को ज्यादा मात्रा में बिठाकर ले जाया जा रहा है। नियमो को तांक पर रख कर वाहनो को चौराहो से बीचो-बीच ले जाकर एक साईड से दूसरी साईड ले जाया जा रहा है। नगर के विजय स्तंम्भ चौराहे पर पूर्व में यातायात विभाग के एक जवान की ड्यूटी लगाई गई थी वहा अब एक भी जवान दिखाई नही देता है। जिसके कारण वाहनो के द्वारा यातायात के नियमो का बडी बर्बरता के साथ उल्लंघन किया जा रहा है। 






व्यवस्था लागु करना होगी,विभाग को यातायात व्यवस्था मे सुधार लाने के लिये.....
दूसरी ओर नियमो का पालन नही करने पर कई हादसे भी हो रहे है। रविवार सुबह 10 बजे विजय स्तंम्भ पर ही नियमो का पालन नही करने पर ओर यातायात जवान के मौजुद नही होने पर एक चार पहिया वाहन द्वारा रोड के बिच में से टर्न लिया, जिससे एक बाईक सवार क ो उसके द्वारा टक्कर मार दी गई। गनीमत यह रही कि बाईक सवार वाहन पर से कुद गया,नही तो एक बडा हादसा हो सकता था। इससे कई समय तक  उन दोनो वाहन संचालको के बिच झडप भी हुई,जिसके कारण अन्य वाहनो का जाम से लग गया। यदि वहा पर कोई यातायात का जवान होता तो शायद ये सब नही होता। विभाग को यातायात व्यवस्था मे ंसुधार लाने के लिये व्यवस्था लागु करना होगी,जिससे की नगर यातायात परेशानियो से मुक्त हो सके ओर भविष्य मे हादसे मे कमी आ सके।




Share To:

Post A Comment: