खिलेडी/कडोदकलां~~जय जयकारा, जय जयकारा बाबा देना साथ हमारा~~

कोटा राजस्थान,राजगढ़, नागदा व रतलाम के गायक कलाकारो ने खाटूश्याम भजनों पर दी प्रस्तुति~~

देर रात ठंडी बयारों के बीच भजनों पर झूमे श्रोता~~

जगदीश चौधरी खिलेडी 6261395702~~           

कड़ौदकलां में करने वाला श्याम कराने वाला श्याम समिति द्वारा त्रिवेणी धाम मंदिर परिसर में एक शाम खाटू वाले के नाम भजन संध्या का आयोजन रविवार रात में हुआ।  आयोजन के दौरान सैकड़ों श्रद्धालु भजनों पर झूम उठे। खाटुश्याम का पांडाल जय श्री श्याम के जय-जयकारों से गूंज उठा। 

गायक कलाकार जितु धोरा रतलाम ने जय जयकारा बाबा देना साथ हमारा...कौन है वो कोन है कहा से वो आया चारो दिशाओं में है छाया...अकाल मृत्यु वह मरे जो कार्य करे चांडाल का काल उसका क्या करे जो भक्त हो महाकाल का आदि मधुर भजनो पर प्रस्तुति दी। वही गायिका संगीता पाटीदार  कोटा राजस्थान ने आएगा आएगा मेरा बाबा श्याम आएगा...कोई भी पास नहीं था जब मेरा खाटू वाला श्याम खड़ा था...हारे के सहारे बाबा श्याम हमारे आदि बाबा श्याम के भजनों पर प्रस्तुति देते हुए बाबा श्याम को रिझाया। वही नागदा के गायक कलाकार योगेश प्रशांत चावड़ा ने भी भजनों पर प्रस्तुति दी। राजगढ़ की गायिका दुर्गा गामड़ ने प्यारा सा मुखड़ा घुंघराले केश कलयुग का राजा खाटू नरेश भजन की प्रस्तुति दी।

भजन संध्या से पूर्व खाटुश्याम का आकर्षक श्रंगार किया गया। साथ ही छप्पन भोग लगाकर अखंड ज्योत चलाई गई। श्रृध्दालुओं ने बारी-बारी से बाबा श्याम के दर्शन किए। देर रात भजन संध्या का समापन हुआ। समापन पर बाबा श्याम की महाआरती की गई। भजन संध्या में सैकड़ों श्रद्धालुओं के पहुंचने से पांडाल खचाखच भर गया। पांडाल में जगह कम पड़ने पर लोगों ने खड़े रहकर भजनों का लुत्फ उठाया। देर रात तक श्रद्धालु भजनों पर नृत्य करते हुए नजर आए।


Share To:

Post A Comment: