खिलेडी/दसई~~उद्योग मंत्री ने टप्पा कार्यालय का  लोकार्पण एवं नल जल योजना का भुमी पूजन किया~~

जगदीश चौधरी खिलेडी 6261395702~~

आत्मनिर्भरता का नारा देकर प्रधानमंत्री ने लोगों को अपने पैरों पर खड़े होने की राह दिखाई है जो आज कारगर साबित होते दिख रही है। किसान बिल में समझ के फेर से बड़ा नुकसान हुआ है। जो सरकार किसानों के हित में फैसले ले रही है वह किसान विरोधी कैसे हो सकती है?

आज मुझे दसई की पेयजल योजना का भूमि पूजन और तहसील टप्पा कार्यालय का उद्घाटन करते हुए बड़ी खुशी हो रही है। इससे क्षेत्र की जनता को भरपूर सुविधाएं मिलेगी। ज्ञापन के माध्यम से जो मुझे समस्याओं के समाधान की उम्मीद की गई है उन्हें मैं प्राथमिकता के साथ पूरा करवाने का पूरा भरोसा दिलाता हूं"- ये उद्गार उद्योग एवं निवेश मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने दसई में आयोजित कार्यक्रम में व्यक्त किए।

उद्योग मंत्री दत्तीगांव ने कुम्हार पाट पर कालीकराय से जुड़ी पेयजल योजना का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक  प्रताप ग्रेवाल सहित अनेक वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता उपस्थित थे। कुमारपाट पर मंत्री महोदय का भव्य स्वागत किया गया बस स्टैंड पर सरदार पटेल स्टेचु पर माल्यार्पण किया वही हरदेवलाला चोक पर किसान संघ ने स्वागत किया।तहसील टप्पा कार्यालय के लोकार्पण के बाद आजाद चौक मंच पर पहुंचे दत्तीगांव का पुष्पहार से स्वागत किया गया। स्वागत भाषण के बाद दत्तीगांव ने सरकार की नीतियां स्पष्ट की तो कृषि बिल के विरोध पर सवाल भी उठाया। समझ के फेर से किसान हित कानूनों को लागू करने में अड़ंगा लगाने का आरोप लगाते हुए आपने कहा की किसान कहीं भी अपना माल बेचने के लिए स्वतंत्र है। मंडिया बंद नहीं की जा रही है। सरकार न्यूनतम मूल्य के साथ बोनस भी दे रही है और केंद्र और राज्यों की किसान सहायता अलग‌‌ सरकार अगर किसान विरोधी होती तो क्या यह सब करती अपने भाषण के दौरान दत्तीगाव ने अपने स्वर्गीय पिता के दसई से काफी लम्बे समय  जुड़ाव का भी हवाला दिया। आयोजन में बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

दसई आगमन के पूर्व जयंती माता में उंडेश्वर धाम फाटे पर उद्योग मंत्री का भव्य  स्वागत किया गया। माँ  जयंती धाम  सेवा समिति दसई  की ओर से संस्था संस्थापक रामकरण पटेल ने पांच सूत्रीय मांगों का ज्ञापन दिया जिसमें उण्डवा नाले पर डेम निर्माण, मुख्य रोड से स्थलतक पक्की सड़क, वृद्ध वृक्षारोपण के लिए भुमी, सामुदायिक भवन, टयूब वेल खनन आदि मांग रखी गई, खेल एवं पर्यावरण विकास समिति की ओर से भरत भूत व जितेंद्र जैन ने दसई मे  खेल मैदान की मांग की तथा प्रेस क्लब दसई की ओर से अपनी मांगों को लेकर अमृतलाल मारू ने ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर सोमाजी कटारा, सुरेश भूत, विष्णु पाटील, मनीष रघुवंशी, ओमप्रकाश धराड़, दशरथ शामभानेज, खेमचंद जायसवाल, आजाद पाटीदार  सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।


Post A Comment:

0 comments: