बाकानेर /भोपाल। पत्रकार सुरक्षा कानून एवं पत्रकार कल्याण आयोग की स्थापना वर्तमान समय की आवश्यकता~~


सैयद रिजवान अली बाकानेर /भोपाल~~

बाकानेर /भोपाल। पत्रकार सुरक्षा कानून एवं पत्रकार कल्याण आयोग की स्थापना वर्तमान समय की आवश्यकता है।देश भर में पत्रकारों पर हो रहे हमले,झूठे मुकदमेबाजी ने यह साबित कर दिया है कि देश भर के पत्रकार अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहे है। पिछले दिनों देश भर में पत्रकारों के खिलाफ दर्ज मुकदमे चिंता का विषय हैं।

यह उदगार आज पत्रकार सुरक्षा एवं कल्याण के लिए प्रतिबद्ध अखिल भारतीय संगठन “प्रेस क्लब ऑफ़ वर्किंग जर्नलिस्ट्स “के तत्वाधान में गांधी भवन प्रांगण में सम्पन्न विशेष बैठक में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद खालिद क़ैस ने व्यक्त किये। श्री क़ैस की अध्यक्षता में सम्पन्न इस बैठक में क्रांतिकारी पत्रकारों का सम्मान भी हुआ तथा पदाधिकारियों को मनोनयन पत्र भी दिए गए। इस कार्यक्रम का संचालन बीपी बंशल ने किया।

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार कृष्णनन्द शास्त्री ने अपने उद्बोधन में कहा कि पत्रकार एकता की आवश्यकता है और संगठित पत्रकार ही अपने अधिकारों की रक्षा कर सकते हैं।
कार्यक्रम में मौजूद खबरें आजतक चैनल की मध्यप्रदेश हेड तथा संगठन की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती सादिया बाज़ खान ने कहा कि पत्रकारों की वर्तमान स्थिति के लिए वह स्वयं ज़िम्मेदार हैं।पत्रकारों को अपने पेशे की गरिमा को पुनः स्थापित करें तभी उनका कल्याण होगा।

सादिया बाज़ खान को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का दायित्व सौंपा

इस अवसर पर संगठन द्वारा नेशनल कोर कमेटी की अनुसंशा पर राजधानी भोपाल की महिला पत्रकार श्रीमती सादिया बाज़ खान को प्रेस क्लब ऑफ़ वर्किंग जर्नलिस्ट्स की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का मनोनयन आदेश दिया। जिस पर उपस्थित पत्रकारों द्वारा करतल ध्वनि के साथ उनका स्वागत किया तथा बधाईयां प्रेषित की।

क्रांतिकारी पत्रकारों का हुआ सम्मान-
इस अवसर पर “प्रेस क्लब ऑफ़ वर्किंग जर्नलिस्ट्स “के द्वारा पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देंने के लिए राजधानी भोपाल के वरिष्ठ पत्रकार ख़ालिद महमूद खान , बीपी बंशल को राष्ट्रीय पत्रकार गौरव सम्मान से नवाज़ा गया। वही युवा पत्रकार शहाब मलिक,अबरार खान,नदीम अहमद,फ़िरोज़ खान को राष्ट्रीय युवा गौरव सम्मान 2020 से सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के प्रारम्भ में उपस्थित पत्रकारों ने सैयद ख़ालिद क़ैस, कृष्णनन्द शास्त्री, सादिया बाज़ खान का पुष्पमालाओं से स्वागत किया गया।
कार्यक्रम के प्रारम्भ में उपस्थित पत्रकारों ने सैयद ख़ालिद क़ैस, कृष्णनन्द शास्त्री, सादिया बाज़ खान का पुष्पमालाओं से स्वागत किया गया। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष सैयद रिजवान अली अधिमान्य पत्रकार सैराट लागली विक्की आजाद खान अशफाक अली बबलू आसिफ खान,सुनील उरे, राजेश वर्मा, रविंद्र कुमार, मुकीज़ खान,राजेश पटेल ,राकेश कुमार, आदि मौजूद रहे।
सैयद रिजवान अली बांका जिला धार मध्य प्रदेश


Share To:

Post A Comment: