बड़वानी~नीति आयोग के निर्धारित 5 सूचकांको में प्रगति के आधार पर बड़वानी आया प्रदेश में प्रथम स्थान पर ~~

बड़वानी / नीति आयोग द्वारा अपने आकांक्षी जिला विकास कार्यक्रम में बड़वानी जिले द्वारा जनवरी 2018 से अपने समस्त पांच प्रगति के क्षेत्रों में प्रत्येक सूचकांक पर अच्छी प्रगति करने पर प्रदेश के आठ आकांक्षी जिलों में नंबर 1 की पोजीशन प्राप्त की हैं। कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा ने सभी जिला अधिकारियों को अपने अच्छे कार्यों के लिए और बड़वानी जिले को सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में अच्छी रैंक प्राप्त करने के लिए बधाई दी हैं।
साथ ही कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने सभी अधिकारियों को भविष्य में सभी क्षेत्रों जैसे शिक्षा, बुनियादी ढांचागत विकास, कृषि एवं जल संसाधन, कौशल विकास वित्तीय समावेशन आदि कमजोर क्षेत्रों में और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता पर बल दिया है ।
उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य एवं पोषण के क्षेत्र में पूरे मध्यप्रदेश में बड़वानी जिला एक नम्बर पर विराजमान हैं। वहीं भारत शासन नीति आयोग द्वारा आकांक्षी जिला विकास कार्यक्रम के जनवरी 21 में अपने 3 वर्ष पूर्ण करने पर जारी रिपोर्ट अनुसार बड़वानी जिला स्वास्थ्य एवं पोषण के क्षेत्र में देश के 112 आकांक्षी जिलों में टॉप 10 में शामिल है।  कलेक्टर श्री वर्मा द्वारा स्वास्थ्य एवं पोषण के क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रहें अधिकारी, कर्मचारियों के योगदान की सराहना की हैं। 
ज्ञातव्य है कि वर्तमान में बड़वानी जिला वनाधिकार पट्टो के वितरण, गरीबों को खाद्यान्य पात्रता पर्ची वितरण, सुशासन अभियान के क्रियान्वयन तथा गंभीर कुपोषित बच्चों को सुपोषित बनाने के लिये पोषण पुनर्वास केंद्र की बेड ऑक्यूपेंसी जैसे अनेक क्षेत्रों में मध्यप्रदेश में अच्छी पोजीशन पर हैं।


Share To:

Post A Comment: