झाबुआ~1 अप्रैल से हुए ये जरूरी बदलाव~~





झाबुआ। संजय जैन~~

1 अप्रैल से कुछ क्षेत्रों में बदलाव हुए हैं। इनमें आमजन को कुछ सुविधा मिलेगी वहीं कुछ परेशानी भी झेलना पड़ेगी। शासन-प्रशासन ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर भी आज से कुछ बदलाव लागू किए हैं।






10 केवी व अधिक भार का ई-मेल पर मिलेगा बिल....
1 अप्रैल से बिजली कंपनी जिले के हाई वैल्यू उपभोक्ताओं को एचटी कनेक्शनधारियों की तरह सोशल मीडिया ई-मेल व एसएमएस से बिजली बिल भेजेगी। बिजली कंपनी के उमाशंकर पाटीदार ने बताया 10 किलोवॉट और इससे अधिक भार के हाई वैल्यू उपभोक्ताओं को विशेष सुविधा के रूप में इलेक्ट्रॉनिक माध्यम के अलावा हाई वेल्यू उपभोक्ता चाहेंगे तो उन्हें बिजली बिल की हार्ड कॉपी भेजी जाएगी। इसके लिए उपभोक्ताओं को कंपनी के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा।






महाराष्ट्र रूट पर 15 अप्रैल तक नहीं चलेंगी बसें....
महाराष्ट्र रूट पर 15 अप्रैल तक बसों की आवाजाही पर प्रतिबंध बढ़ा दिया है। कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए 25 मार्च से महाराष्ट्र जाने व आने वाली बसों पर प्रतिबंध लगाया है। 31 मार्च को यह प्रतिबंध पूरा हुआ। सरकार ने यह सख्ती और 15 दिन बढ़ा दी है।





 
प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल 15 अप्रैल से खुलेंगे.....
कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल 1 अप्रैल से नहीं, बल्कि 15 अप्रैल से खुलेंगे। स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रदेशभर के प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल 1 अप्रैल से शुरू करने का निर्णय लिया था लेकिन अब निर्णय बदल दिया है। यानी अभी स्कूल 12 दिन और बंद रहेंगे। आगे जो भी निर्णय होगा,उसके अनुसार स्कूलों का संचालन होगा। फिलहाल हायर सेकंडरी और हाईस्कूल सुबह 9 बजे से शाम 4.30 बजे तक लग रहे हैं।




Share To:

Post A Comment: