बड़वानी~कोरोना के प्रसार के मददेनजर अब आंगनवाड़ियों में नहीं बुलाया जायेगा बच्चो को~~

बड़वानी / जिले में कोरोना के प्रसार के मददेनजर आंगनवाड़ियों में छोटे बच्चो को नहीं बुलाया जायेगा । इसके स्थान पर उन्हें घर पहुंचकर रेडी टू ईट का वितरण किया जायेगा । जिससे कोरोना से इन छोटे-छोटे बच्चो को सुरक्षित रखा जा सके ।
सांसद श्री गजेन्द्रसिंह पटेल की अध्यक्षता में सम्पन्न जिला आपदा प्रबंधन की बैठक में उक्त निर्णय सर्वसहमति से लिया गया । बैठक में कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा, पुलिस अधीक्षक श्री निमिष अग्रवाल, जिला पंचायत सीईओ श्री ऋतुराजसिंह, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. अनिता सिंगारे, महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री आरएस गुण्डिया समिति के अशासकीय सदस्य श्री राधेश्याम पाटीदार, श्री दीपक शर्मा, डाॅ. चक्रेश पहाड़िया, श्री राजेश पण्डित सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे ।
बैठक में हुये निर्णय
ऽ जिले में बढ़ते हुये कोरोना के मददेनजर बढे कार्यालयो, संस्थानो में भी टीम भेजकर वैक्सीनेशन करवाया जाये । जिससे जिले में वैक्सीनेशन का कार्य और तेजी से हो सके ।
ऽ घर - घर जाकर सर्वे करने वाले दल के सदस्यों को पम्पलेट दिया जाये। जिसमें वैक्सीनेशन करवाने हेतु होने वाले पंजीयन के लिये समुचित जानकारी दर्ज हो । जिससे ग्रामीण लोग सहजता से अपना पंजीयन करवाकर वैक्सीनेशन करवा सके ।
ऽ जो दुकानदार अपनी दुकान पर सोसल डिस्टेंस हेतु सफेद गोले नहीं बनवाते, उनकी दुकान सील की जाये ।
ऽ सभी नगर निकाय स्टीकर बनवाकर दुकानदारो को देंगे। जिस पर स्पष्ट रूप से लिखा हो कि बिना मास्क नहीं मिलेगा सामान । जिससे यह स्टीकर दुकानदार अपनी दुकान पर चस्पा कर सके ।
ऽ सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क के निकलने वाले या दुकानों पर बैठने वाले लोगो पर चालानी कार्यवाही के साथ - साथ अस्थाई जेल में भेजने की भी कार्यवाही की जाये ।
ऽ बड़वानी नगर की सब्जी मण्डी मे प्रातः होने वाली निलामी को कृषि उपज मण्डी बड़वानी में करवाई जाये, वहीं पाला बाजार की सब्जी दुकान को दशहरा मैदान पर लगवाई जाये । जिससे सोसल डिस्टेंस के नियम का पालन अच्छी तरह से हो सके ।
ऽ इसी प्रकार शहरो में लगने वाले हाट - बाजारों को भी खुले स्थान पर शिफ्ट किया जाये। जिसके तहत बड़वानी नगर में लगने वाले हाट - बाजार को न्यू हाउसिंग बोर्ड मैदान पर एवं दशहरा मैदान पर लगवाने की व्यवस्था की जाये ।
ऽ नियमित रूप से लोगो को सोसल डिस्टेंस एवं मास्क लगाने की जानकारी दी जाये। जिससे लोग मन से इस नियम का पालन करने लगे ।
ऽ राज्य शासन को महाराष्ट्र से लगे क्षेत्रों में रात्रि कालीन व रविवार को लाॅक डाउन करने का प्रस्ताव भेजा जाये। जिससे उस क्षेत्र में तेजी से फैल रहे कोरोना के प्रभाव को समाप्त किया जा सके ।


Share To:

Post A Comment: