*झाबुआ~प्रभारी मंत्री डंग ने किया थांदला क्षेत्र का भ्रमण, कोविड की स्थिती की ली जानकारी*~~

_20 बेड का आक्सीजन प्लांट लगाने व एम्ब्युलेंस देने का दिया आस्वासन~~

*ब्युरो दशरथ सिंह कट्ठा झाबुआ...9685952025*~~

झाबुआ - कोविड महामारी में स्थिती अनुसार आवश्यक निर्णय लेने के लिए झाबुआ जिले के लिए नियुक्त किये गए प्रभारी मंत्री श्री हरदीपसिंह डंग ने गुरुवार को थांदला क्षेत्र का भ्रमण किया । इस भ्रमण में उन्होंने स्तानीय सिव्हिल हॉस्पिटल व वेक्सिनेशन सेंटर (कन्या शाला) का निरीक्षण किया । इस निरीक्षण में उन्होंने स्तानीय ब्लाक मेडिकल आफिसर व चिकित्सको से चर्चाकर कोविड व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त की व समस्याओं पर चर्चा की ।

*आक्सीजन प्लांट हेतु 11 लाख की राशि की घोषणा*

इस भ्रमण दौरान नगर के व्यापारी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अनिल भंसाली के नेतृत्व में व्यापारियों के प्रतिनिधि मंडल व नगर के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने प्रभारी मंत्री से मुलाकात कर अवगत करवाया की वर्तमान में कोरोना महामारी के इस दौर में सभी दूर ऑक्सीजन की समस्या उतपन्न हो रही है जिससे कोविड मरीजो की म्रत्यु का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है । व्यापारी संघ ने कहा कि नगर के इस सिव्हिल हॉस्पिटल में 20 बेड का आक्सीजन प्लांट के लिए संगठन 11 लाख रुपया प्रदान करने को तैयार है बाकी की राशि शासन स्तर पर दी जावे ।

*मिनी आक्सीजन प्लांट लगाया जावेगा*

प्रभारी मंत्री डंग ने जन सहयोग निधि प्रदान करने की घोषणा पर  समाजसेवा में अग्रणी होने वाले व्यापारी सदस्यों का स्वागत व आभार प्रकट करते हुए कहा कि इस जन सहयोग निधि के साथ कलेक्टर व सांसद निधि से आक्सीजन प्लांट निर्मित किया जाएगा । इस अवसर पर एम्ब्युलेंस की कमी की मांग पर प्रभारी मंत्री ने शीघ्र ही एक एम्ब्युलेंस उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया । लॉक डाउन के दौरान गरीब, बेरोजगार व्यक्तियों को भोजन उपलब्ध करवाने की व्यवस्था करने वाले नगर के समाजसेवी श्री कमलेश जेन (दायजी) का प्रभारी मंत्री ने धन्यवाद ज्ञापित किया ।

*लॉक डाउन 15 मई तक रहेगा*

प्रभारी मंत्री श्री डंग ने चर्चा में कहा कि लॉक डाउन 15 मई तक लागू रहेगा आगे स्थिति अनुसार निर्णय लिया जाएगा । उन्होंने आमजन से अपील की है कि शासन द्वारा निर्धारित कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए नागरिक अपनी जिम्मेदारी निभाये व मास्क तथा शोसल डिस्टेंशन का पालन करते हुए "कोरोना" को परास्त करने में सहयोग प्रदान करे साथ ही टीकाकरण से वंचित 18+ के हर व्यक्तियों को नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर ले जाकर टिका लगवाने प्रेरित करे । उन्होंने इस कार्य मे युवा वर्ग से आगे आकर सहभागिता का आव्हान किया ।

*भाजपा प्रदेश मंत्री के निवास पर पहुचे*

निरीक्षण के पश्चात प्रभारी मंत्री श्री डंग हाल ही बंगाल चुनाव से लोटी भाजपा प्रदेश मंत्री श्रीमती संगीता सोनी के निवास पर पहुचे व उनका कुशल क्षेम की जानकारी ली ।

*भाजपा उपाध्यक्ष ने समस्याओं से करवाया अवगत*

इस अवसर पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष विश्वास सोनी ने प्रभारी मंत्री को नगर के व्यपारी वर्ग व आमजन की मुख्य समस्याओं से अवगत करते हुए बताया कि प्रशासन द्वारा किराना व्यापारियों को होम डिलीवरी का समय प्रातः 6 से 10 बजे तक का किया जाने से अनेक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । व्यापारियों के यहां कार्यरत कर्मचारी अलसुबह नही आने से जरूरत अनुसार होम डिलीवरी नही हो पा रही है जिसके चलते समस्या बढ़ रही है अतः समय मे परिवर्तन करते हुए प्रातः 8 से 12 का समय निर्धारित किया जावे जिससे समस्याओं का निदान हो जाएगा । श्री सोनी ने प्रभारी मंत्री को यह भी अवगत करवाया की स्तानीय पुलिस प्रशासन द्वारा की जा रही चालानी कार्यवाही को भी शिथिल की जान जनहित में आवश्यक है वर्तमान कार्यवाही में भ्रष्ट्राचार भी हो रहा है वही आमजन परेशान भी हो रहा है । बिना वजह घूमने वालो को अन्य स्थानों पर नाना प्रकार के तरीकों से समझाइस दी जा रही है कोई ऐसा तरीका पुलिस अपनाए जिससे ऐसे लोग बिना वजह घूमना बन्द कर दे ।
प्रभारी मंत्री ने तत्काल एसडीएम ज्योति परस्ते को समस्याओं से अवगत कराते हुए इस मांग को हल करने की दिशा में परिवर्तन के निर्देश प्रदान किये ।

*भ्रमण में यह रहे उपस्थित*

प्रभारी मंत्री के इस भ्रमण में भाजपा जिला अध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक, उपाध्यक्ष विश्वास सोनी, महामंत्री श्याम ताहेड, जिला पंचायत सदस्य राजेश वसुनिया, मंडल अध्यक्ष समर्थ उपध्य्याय (गोलू), नगर पंचायत अध्यक्ष बंटी डामर, मेघनगर जनपद के पूर्व उपाध्यक्ष राजमल पडियार, व्यापारी प्रकोष्ठ के अनिल भंसाली, भाजपा कार्यकर्ता महेश नगर, अरविंद रुनवाल, अमित शाह, शांतिलाल सोलंकी, सुनील पनदा, प्रणव परमार उपस्थित थे । प्रशासन की ओर से इस भर्मण में जिला पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता, एसडीएम ज्योति परस्ते, एसडीओपी मनोहरसिंह गवली, तहसीलदार शक्तिसिंह चौहान सहित नेक कर्मचारी शामिल थे ।


Share To:

Post A Comment: