बड़वानी~जिले में प्रारंभ हुई अनलाॅक की कार्यवाही ~~

कलेक्टर के निर्देश पर राजस्व अधिकारियों ने दुकानों पर डलवाये सीरियल नंबर ~~

50 प्रतिशत दुकान खुलने के नियम का पालन करवाया जायेगा सख्ती से ~`

बड़वानी /जिले में भी शासन के निर्देशानुसार 01 जून से अनलाॅक की गतिविधियां प्रारंभ हो गई है। इसके तहत कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा के निर्देश पर रविवार को समस्त राजस्व अधिकारियों ने अपने-अपने प्रभार के नगरीय क्षेत्रों की दुकानों पर सीरियल नंबर पेंट करवाये है। जिससे प्रतिदिन 50 प्रतिशत दुकान ही खुलने के नियम का पालन सुविधाजनक ढंग से करवाया जा सके।
किस प्रकार खुलेगी दुकाने
कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने बताया कि नगरीय क्षेत्रों में सड़क के दोनो ओर की दुकानों पर एक से आगे नंबर पेंट करवाये गये है। इसमें जिन दुकानों के नंबर सम है अर्थात् 2, 4, 6, 8, 10..........है, वे कैलेण्डर के सम तारिख वाले दिन और जिन दुकानों के नंबर 1, 3, 5, 7, 9.........है वे कैलेण्डर के विषम तारिख वाले दिन खुलेगी। जिससे 50 प्रतिशत दुकान खुलने के नियम का जहां स्वतः ही पालन हो जायेगा। वही सोशल डिस्टेंस भी बना रहेगा।
15 जून के पश्चात् वे ही दुकान खुलेगी जिनके संचालकों ने करवा लिया होगा वैक्सीनेशन
कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने बताया कि 01 जून से होने वाले अनलाॅक के प्रथम पखवाड़ा पश्चात् अर्थात् 15 जून के पश्चात् वे ही दुकाने संचालित होने दी जायेगी। जिनके संचालकों ने स्वयं एवं दुकान पर कार्य करने वाले समस्त कर्मियों का वैक्सीनेशन करवा लिया होगा एवं इसका प्रमाण दुकान पर रखेंगे। यदि निरीक्षण के दौरान किसी दुकान पर बिना वैक्सीनेशन करवाये हुए लोग विक्रय करते पाये जायेंगे तो उस दुकान को अगले 15 दिनों के लिए सील करवा दिया जायेगा।
किस प्रकार होगा दुकानदारों का वैक्सीनेशन
कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने बताया कि जिले में कोई भी दुकानदार हो चाहे वह स्थाई दुकान संचालित कर रहा हो या फिर ठेले पर फल, सब्जी सहित अन्य वस्तुएं बेच रहा हो। इन सभी लोगों का वैक्सीनेशन प्राथमिकता से फं्रट लाईन वर्कर मानकर करवाया जायेगा। इसके लिए इन लोगों को अपनी सम्पूर्ण जानकारी मोबाईल नंबर, आधार कार्ड की जानकारी संबंधित एसडीएम को वाट्सअप के माध्यम से देना होगी। जिसके आधार पर इनका वैक्सीनेशन प्राथमिकता से करवाया जायेगा।


Share To:

Post A Comment: