खिलेडी~कोरोनो संक्रमण महामारी के संक्रमण सें मुक्ति पाने के लिए ग्रामीण भगवान के चर‌ण मे पहुँच कर हवन पूजन कर रहे है~~

जगदीश चौधरी खिलेडी 6261395702~~

खिलेडी ~देश प्रदेश के साथ ग्रामीण क्षेत्रों मे तेजी से फैल रही। कोरोनो संक्रमण को दुर करने के लिए प्रशासनिक अमला एवं सरकार लगातार प्रयासरत है,वही दुसरी अौर कोरोना महामारी के संक्रमण के चलते आज विश्व की समस्त जनता काल के गाल में समा रही है।इस महामारी के संक्रमण सें मुक्ति पाने के लिए ग्रामीण भगवान के चर‌ण मे पहुँच कर हवन पूजन कर रहे है, इसी के चलते मंगलवार को ग्राम खिलेडी में ग्रामीणों द्धारा सुबह शीतला माता मंदिर पर वैदिक मंत्रो से अभिषेक एंव अनुष्ठान कर हवन किया गया एवं गाँव मे सुख समृद्धि की कामना कर आरती की गई।

शाम को बस स्टैंड स्थित अतिप्राचिन वरदायक विश्वमंगल हनुमान जी मंदिर पर पंडित सहित यजमानो ने मास्क पहनकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कोरोना महामारी से मुक्ति दिलाने के लिए सुभाषचन्द्र चौबे,नारायण चौबे के सानिध्य मे वैदिक मंत्रो के उच्चारण से रुद्र मां भगवती यज्ञ की पूर्णाहुति मे जल अभिमंत्रित किया गया।

*बुधवार को शीतला सप्तमी जैसा पर्व मनाया*

कोरोना संक्रमण महामारी से मुक्ति पाने के लिए महिलाओं अलसुबह से शीतला माता मंदिर पर पूजन करने के लिए महिलाओं का सिलसिला शुरू हो गया था।महिलाअो ने पुरे विश्व एवं अपने परिवार मे सुख-समृद्धि एवं कोरोना महामारी के प्रकोप से बचने के लिए शीतला माता का पूजन कर हल्दी, कुमकुम,चावल, गुलाल,अबीर,मेंहदी से पूजन कर ठंडे भोजन को प्रसादी के  रुप मे चढाया।सुबह सजी-धजी महिलाओं ने माता का पूजन करने के बाद अपने-अपने घरों की दिवारो पर व माता मंदिर की दिवार पर हल्दी के छापे लगाए।एवं सुबह नौ बजे अतिप्राचीन वरदायक विश्वमंगल हनुमान मंदिर से चलित हवन एवं रुद्र मां भगवती यज्ञ मे अभिमंत्रित टैंकर जल को गाँव की चतुर्थ सीमाओं मे ग्रामीणों द्धारा छिड़काव किया गया एवं चलित हवन मे समस्त ग्रामीणों द्धारा आहुतियाँ दी गई। कलयुग के भगवान श्री वरदायक विश्वमंगल हनुमान जी महाराज से प्रार्थना की गई की हे दयानिधान हे प्रभु कोरोना जैसी महामारी से पुरे विश्व एवं हमारे गाँव की रक्षा करना। साथ ही गाँव की धर्मप्रमी जनता द्धारा अभिमंत्रित जल को अपने घर लाकर भी छिड़काव किया गया एंव समस्त पुरुष एवं महिलाओं ने ईश्वर सें यही प्रार्थना की हे प्रभु यह महामारी पुरे देश मे से मुक्त हो जाए।


Share To:

Post A Comment: