बड़वानी~दवाइयों के साथ-साथ अपनत्व भरे व्यवहार से भी डॉक्टर मंसूरी कर रहे हैं उपचार~~

बड़वानी  /आपने अनेक डॉक्टर देखे होंगे क्योंकि शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जिसका डॉक्टर से पाला नहीं पड़ा हो। लेकिन कुछ डॉक्टर ऐसे होते हैं जो उपचार के साथ-साथ अपने व्यवहार की भी छाप, रोगियों उनके अटेंडरों के मन मस्तिष्क पर छोड़ जाते हैं।
        ऐसे ही एक उदीयमान पल्मोलॉजिस्ट डॉ जिशान मंसूरी हैं। कोरोना काल में सही उपचार के साथ-साथ रोगियों को अपनत्वभरा व्यवहार देने के कारण तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं । जब सभी दूर भागम भाग का माहौल है। वही डॉ जिशान आशा ग्राम में कोविड केयर सेंटर कि दोनों इकाइयां चिकित्सालय व डीडीआरसी में घंटों विजिट कर मरीजों को सही उपचार के साथ-साथ हंसी, मजाक, ठहाके लगाकर उनका उत्साहवर्धन भी कर रहे हैं। यही कारण है कि मरीज उनके विजिट पर आने का रास्ता देखते हैं।
          डॉ मंसूरी बताते हैं कि खूब खाओ, खूब हंसो, दूसरों को भी हंसाओ, संक्रमण से मुक्त होने का यह रामबाण नुक्सा है। क्योंकि कोरोनावायरस सबसे ज्यादा फेफड़ों को ही प्रभावित करता है। और जब हम दवा के साथ-साथ दिल खोल के ठहाके लगाते हैं तो हमारे फेफड़े में हवा दुगनी क्षमता से भर जाती है। जो हमारे फेफड़ों की रुकावट को तेजी से खत्म कर हमें स्वस्थ कर देती है।
        डॉक्टर मंसूरी कि इस पैथी का निरीक्षण शनिवार को डिप्टी कलेक्टर सुश्री अंशु चावला ने भी उनके साथ वार्डों में जा-जाकर देखा। और पाया कि डॉक्टर मंसूरी की पेथी से रोगियों को  लाभ हो रहा है। वे जल्दी स्वस्थ होकर, घर को लौट रहे हैं।


Share To:

Post A Comment: